द हंड्रेड : ट्रेंट रॉकेट्स को लगा बड़ा झटका, राशिद खान टूर्नामेंट से हटे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2023 - 10:41 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ट्रेंट रॉकेट्स ने 'द ड्राफ्ट' के दौरान युवाओं और अनुभव के सराहनीय संतुलन के साथ एक मजबूत टीम तैयार की। उनके सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक अफगानी सुपरस्टार राशिद खान ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। उन्होंने टीम के लिए तीन मैच खेलने थे लेकिन चोट के कारण वह पीछे हट गए। 

ट्रेंट रॉकेट्स ने लॉर्ड्स में फाइनल में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को हराकर 2022 में टूर्नामेंट जीता था। मंगलवार 1 अगस्त को नॉटिंघम में ट्रेंट ब्रिज में सदर्न ब्रेव के खिलाफ द हंड्रेड के इस संस्करण के कर्टेन रेजर में खेलेंगे। राशिद का इस मैच के अलावा कुछ और गेम खेलना तय था जिसके बाद उनकी जगह कीवी लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को लिया गया। 

राशिद ने अनोखे सफेद गेंद वाले टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाने पर निराशा व्यक्त की लेकिन उम्मीद जताई कि वह अगले संस्करण में वापसी करेंगे। राशिद के हवाले से कहा गया, 'चोट के कारण द हंड्रेड से हटने से मैं वास्तव में निराश हूं। पहले दो वर्षों में प्रतियोगिता में खेलना बहुत अच्छा रहा, ट्रेंट रॉकेट्स एक महान टीम है और मुझे अगले साल फिर से वापस आने की उम्मीद है।' 

इसके अलावा अफगानी लेग स्पिनर ने उल्लेख किया कि वह इस साल की शुरुआत में पीठ की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ कुछ वनडे मैचों में नहीं खेल पाए थे, जो अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। राशिद खान ने हाल के दिनों में काफी क्रिकेट खेला है। रविवार 16 जुलाई को बांग्लादेश में दो मैचों की टी20आई श्रृंखला का अंतिम मैच खेलने के बाद स्पिनर ने एमआई न्यूयॉर्क (MINY) के लिए उद्घाटन मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में प्रतिस्पर्धा करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा की और टेक्सास सुपर के खिलाफ डेब्यू किया। 

अनुभवी गेंदबाज टूर्नामेंट के दौरान शानदार फॉर्म में नहीं था लेकिन उसने सिएटल ऑर्कास के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अपनी काबिलियत साबित की। पहली पारी में चार ओवरों में 3/9 के उनके स्पैल ने एमआई न्यूयॉर्क को वेन पार्नेल एंड कंपनी को 20 ओवरों में 183/9 के स्कोर तक सीमित करने में मदद की। एमआई न्यूयॉर्क टीम का नेतृत्व कर रहे निकोलस पूरन ने 55 गेंदों में 137 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News