बर्थडे ब्वॉय Suryakumar Yadav : क्रिकेट सितारों ने दी टी-20 दिग्गजों को शुभकामनाएं

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 06:41 PM (IST)

नई दिल्ली : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित अन्य लोगों ने भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, जो आज 32 वर्ष के हो गए। विराट ने भारत की नवीनतम टी20ई क्रिकेट सनसनी को शुभकामनाएं देने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया। विराट ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा- हैप्पी बर्थडे स्काई, आपको बड़ी सफलता की शुभकामनाएं।

 

बीसीसीआई ने भी सूर्यकुमार यादव को जन्मदिन की बधाई दी।
बीसीसीआई ने ट्वीट किया- डैशिंग और स्टाइलिश सूर्यकुमार यादव को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी सूर्यकुमार के साथ एक बड़ी शतरंज की बिसात पर खड़े होकर बल्लेबाज को शुभकामनाएं देते हुए एक तस्वीर साझा की। चहल ने ट्वीट किया- जन्मदिन मुबारक हो भाऊ सूर्यकुमार मिस्टर 360।

भारतीय टेस्ट मध्यक्रम चेतेश्वर पुजारा ने भी सूर्यकुमार यादव को बधाई देते हुए ट्वीट किया- सूर्य कुमार दिन की ढेर सारी शुभकामनाएं! आपका आने वाला वर्ष सफल और मंगलमय हो।

बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने उन्हें विश करते हुए अपनी और सूर्यकुमार की सफेद रंग की तस्वीर साझा की। अय्यर ने ट्वीट किया- जन्मदिन मुबारक सूर्यकुमार यादव। 

 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से करियर के दौरान भारत के टी-20ई सेट-अप में काफी प्रभाव डाला है। टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए अब तक 28 मैचों में उन्होंने 26 पारियों में 36.86 की औसत से 811 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक प्रारूप में एक शतक और छह अर्धशतक बनाए हैं। सूर्यकुमार का टी-20 इंटरनेशनल में 173.29 का शानदार स्ट्राइक रेट रहा है जोकि सबसे छोटे प्रारूप में करियर का चौथा सबसे बड़ा स्ट्राइक रेट है। वह वर्तमान में भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले टी-20 बल्लेबाज भी हैं, जो 755 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

सूर्यकुमार ने 13 एकदिवसीय मैचों में मेन इन ब्लू का भी प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 12 पारियों में 34.00 की औसत से 340 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं, जिसमें 64 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। सूर्यकुमार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 123 मैचों में 30.39 की औसत से 2,644 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 16 अर्धशतक निकल चुके हैं, जिसमें सर्वश्रेष्ठ स्कोर 82 है। उन्हें स्टार इंडिया ने वीडियो शेयर कर जन्मदिन की बधाई दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News