IND vs AUS : दोहरा शतक लगाने से चूके कोहली, श्रेयस अय्यर होते तो अच्छा था

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 04:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : अहमदाबाद टेस्ट के चाैथे दिन विराट कोहली के पास दोहरा शतक लगाने का सुनहरा अवसर था, लेकिन वह चूक गए। कोहली ने पहले अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक पूरा किया। फिर उन्होंने तेजी से रन बटोरना शुरू किए। वह दोहरे शतक के करीब थे, लेकिन दूसरी ओर से पुछल्ले बल्लेबाजों का साथ ना मिल पाने के कारण कोहली जल्दबाजी में बड़ाॅ शाॅट खेलते हुए कैच हो गए। 

कोहली ने 364 गेंदों में 186 रनों की पारी खेली, जिसमें 15 चाैके शामिल रहे। हालांकि कोहली 150 रनों को 200 में तब्दील करने में माहिर हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इससे पहले उन्होंने 10 बार 150 से अधिक रनों की पारी, जिसमें वह 7 बार उसे दोहरे शतक में तब्दील करने में सफल रहे। हालांकि, इस बार वो चूक गए। लेकिन निराशा भरी बात यह रही कि टीम के सिर्फ 9 विकेट ही गिरे थे, जबकि एक बल्लेबाज खेलने ही नहीं उतरा।

श्रेयस अय्यर होते तो अच्छा था...

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि श्रेयस अय्यर आज बैटिंग करने नहीं आए। वह 5वें नंबर पर उतरते हैं, लेकिन आज उनकी जगह रविंद्र जडेजा को उतारा गया। अय्यर पीठ दर्द के कारण मैदान पर नहीं उतर सके।  बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ''श्रेयस अय्यर ने तीसरे दिन के खेल के बाद पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की। वह स्कैन के लिए गए हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।'' साफ है कि अगर 10वीं विकेट की साझेदारी भी दिखती तो कोहली अपना दोहरा शतक पूरा कर सकते थे। लेकिन अंतिम समय लगातार विकेट गिरते देख कोहली को बड़े शाॅट खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसके चलते वह अपना विकेट गंवा बैठे।

PunjabKesari

मैच की बात करें तो भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 9 विकेट खोकर 571 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 480 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया पर 91 रन की बढ़त हासिल की। विराट कोहली ने 186 जबकि अक्षर पटेल ने 79 रन बनाए। कल शुभमन गिल ने 128 रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से टॉड मर्फी और नाथन लियोन ने तीन-तीन विकेट चटकाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News