श्रीलंका चारों खाने चित, दासुन शनाका बोले- यह निराराशजनक है, ऐसा मैच हम नहीं चाहते थे

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 09:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : श्रीलंका क्रिकेट टीम को भारत दाैरे पर चारों खआने चित होना पड़ा। पहले टी20 सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद अब टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप होना पड़ा। इस दाैरे पर उन्हें सबसे बड़ी हार आखिरी वनडे मुकाबले में मिली, जहां भारत ने 317 रनों से मुकाबला जीता। पूरे दाैरे में श्रीलंकाई कप्तान इकलाैते ऐसे बल्लेबाज दिखे जिन्होंने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया, साथ ही बड़े स्कोर किए। लेकिन टीम के प्रदर्शन पर उनका गुस्सा हार के बाद फूटा। मैच समाप्ति के बाद बयान देते हुए शनाका ने कहा कि उनके गेंदबाजों व बल्लेबाजों को बहुत कुछ सीखने की अभी जरूरत है।

शनाका ने कहा, ''यह निराशाजनक है। ऐसा मैच हम नहीं चाहते थे, लेकिन ऐसा होता है। हमें सीखना होगा कि कैसे अच्छी शुरुआत को भुनाया जाए। गेंदबाजों को सीखना होगा कि ऐसी पिचों पर विकेट कैसे लें और बल्लेबाजों को सीखना होगा कि वे कैसे स्कोर करें। हालांकि सकारात्मक क्रिकेट खेलना सबसे जरूरी है। अगर लड़कों ने इरादा दिखाया तो गेंदबाजी अलग होगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते समय हमें इरादे से खेलने की जरूरत है। मैं इस स्तर की क्रिकेट खेलने के लिए भारतीय टीम को बधाई देना चाहता हूं।''

मैच की बात करें तो विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के शतक के बाद मोहम्मद सिराज के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से भारत ने तीसरे और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 317 रन से रौंदकर इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की और साथ ही तीन मैच की सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। वनडे क्रिकेट में इससे पहले रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था जिसने 2008 में आयरलैंड को 290 रन से हराया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News