फैंस उठाते रहे सवाल, अब रोहित बोले- बुमराह का करियर ज्यादा अहम है, T20 वर्ल्ड कप नहीं

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 04:23 PM (IST)

मेलबर्न: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के ठीक टी-20 विश्व कप से पहले चोटिल हो जाने से भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है। चोटिल बुमराह के बाहर हो जाने से फैंस काफी निराश हैं और बुमराह पर कई सवाल भी उठा रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने इन्हीं सवालों पर अहम टिप्पणी दी है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास आगे खेलने के लिए बहुत क्रिकेट है और उनका करियर टी 20 विश्व कप 2022 से ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

रोहित ने कहा,"हमने उनकी चोटों के बारे में बहुत सारे विशेषज्ञों से बात की, लेकिन हमें अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। यह विश्व कप महत्वपूर्ण है, लेकिन उनका करियर अधिक महत्वपूर्ण है। वह केवल 27-28 के हैं, उनके सामने बहुत क्रिकेट है। इसलिए, हम ऐसा जोखिम नहीं उठा सकते हैं। हमने जिन विशेषज्ञों से बात की, वे एक ही राय के थे। उनके आगे बहुत क्रिकेट है, वह बहुत अधिक खेलेंगे और भारत को मैच जीतने में मदद करेंगे।"

Career more important than T20 World Cup': Rohit Sharma on Jasprit Bumrah  missing the showpiece event

गौर हो कि चोटिल बुमराह की जगह अब  मोहम्मद शमी को जगह दी गई है, लेकिन शमी ने पिछले साल नवंबर 2021 में टी-20 विश्व कप के संस्करण के बाद से टी-20 क्रिकेट नहीं खेले हैं। कोरोना संक्रमण के चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने आखिरी बार जुलाई में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान एक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच में भाग लिया था।

टीम में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप नामित किया गया है और वे शीघ्र ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। आईसीसी प्रतियोगिता में भारत ग्रुप 2 में पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और दो क्वालीफायर के साथ है। मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ अपने 23 अक्टूबर के मुकाबले के बाद, वे 27 अक्टूबर को सिडनी में क्वालीफायर के खिलाफ, 30 अक्टूबर को पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, 2 नवंबर को एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ और 6 नवंबर को खेलेंगे। 

T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News