BCCI की शीर्ष परिषद की बैठक में सीके नायुडु ट्राफी, LOC के गठन पर होगा फैसला

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की दो मार्च को होने वाली शीर्ष परिषद की वर्चुअल बैठक में कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित की गयी सीके नायुडु ट्राफी और महिला टी20 का फैसला किया जाएगा और इसके साथ ही 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) को गठित किये जाने की संभावना है।

अंडर-25 क्रिकेटरों के लिए सीके नायुडु ट्राफी और महिलाओं का सीनियर टी20 टूर्नामेंट देश में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण पिछले महीने स्थगित कर दिए गए थे। रणजी ट्राफी को भी स्थगित किया गया था लेकिन संक्रमण की दर कम होने के बाद बीसीसीआई ने 17 फरवरी से इसका आयोजन करने का फैसला किया। इसके पहले चरण के मैच रविवार को समाप्त हुए। 

बैठक के 14 सूत्रीय एजेंडा में इन दोनों प्रतियोगिताओं के आयोजन पर फैसला करना शामिल है क्योंकि देश में अब कोविड-19 की स्थिति में काफी सुधार आ गया है। एजेंडा की एक प्रति पीटीआई के पास भी है जिसमें वनडे विश्व कप 2023 के लिये एलओसी का गठन भी शामिल है। पिछले साल महामारी के कारण भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाया था लेकिन बीसीसीआई अगले साल आईसीसी की एक अन्य प्रतियोगिता की मेजबानी के लिए तैयार है। पिछले महीने धीरज मल्होत्रा के त्यागपत्र दिये जाने के बाद महाप्रबंधक खेल विकास की नियुक्ति पर भी फैसला किया जाएगा। 

बाइजू का भारतीय क्रिकेट टीम के प्रायोजक के तौर पर अनुबंध 31 मार्च को समाप्त हो जाएगा और इस पर भी चर्चा होने की संभावना है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून में होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के मैचों के आवंटन पर भी फैसला किया जाएगा। इसके अलावा पुरुष और महिला क्रिकेटरों के केंद्रीय अनुबंधों की पुष्टि की जाएगी और बीसीसीआई की अपनी तरह की पहली यौन उत्पीड़न नीति को भी मंजूरी प्रदान की जाएगी। राज्य संघों के लिये मेजबानी शुल्क में वृद्धि और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खेल विज्ञान प्रमुख की नियुक्ति भी एजेंडे में शामिल है। पूर्वांचल क्रिकेट संघ के प्रतिनिधित्व के मामले में पारित आदेश को भी मंजूरी दी जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News