SA vs IND : डुसेन के कैच आउट पर खड़ा हुआ विवाद, गावस्कर ने दिया यह बयान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 06:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन मैदान पर एक विवाद ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। शार्दुल ठाकुर ने लंच से ठीक पहले रासी वैन डर डुसेन को एक रन पर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कर चलता किया। पर जब कैच की वीडियो दोबारा देखी गई तब गेंद जमीन पर लगती हुई दिखाई दी।

PunjabKesari

वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार लंच ब्रेक के दौरान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर टीम मैनेजर के साथ अंपायर डुसेन के विवादित कैच आउट फैसले पर बात करते हुए दिखाई दिए। इस दौरान कमेंट्री कर रहे मार्क निकोल्स ने कहा कि फील्ड अंपायर दोबारा देखना चाहते थे पर थर्ड अंपायर ने मना कर दिया।

निकोल्स ने कहा कि हमने सुना है कि अगर लंच ब्रेक पर समीक्षा के दौरान निर्णायक सबूत थे। तो तीसरे अंपायर इसे फील्डिंग कप्तान को वापस दे सकता है। अगर तीसरे अंपायर के पास इस बात का निर्णायक सबूत था कि गेंद ने उछाल नहीं लिया तो वे  फील्डिंग कप्तान को डुसेन को दोबारा मैदान में बुलाने के लिए कह सकते थे। 

वहीं इस मामले पर सुनील गावस्कर ने भी बयान दिया। गावस्कर ने कहा कि गेंद ने बल्ले का मोटा किनारा लिया था। इसमें कोई सवाल ही नहीं है कि गेंद बल्ले से नहीं लगी। सवाल यह है कि क्या गेंद नीचे गिरी थी। इस तरह की तस्वीरें कभी भी बहुत निर्णायक नहीं होती हैं। उन्हें ऋषभ पंत के साथ इस पर जांच करनी चाहिए थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News