दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर, इस बड़े खिलाड़ी की कोविड रिपोर्ट आई नेगेटिव

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 05:44 PM (IST)

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श रैपिड एंटीजन परीक्षण (आरएटी) में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अनिवार्य आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव रहे हैं, जिससे दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच पर कोई खतरा नहीं है। इस बात की भी पुष्टि की जा सकती है कि फिजियो पैट्रिक फरहार्ट को छोड़कर दल के सभी सदस्य आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आए हैं। फरहार्ट कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पृथकवास पर हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मिशेल मार्श की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव है। आरटी-पीसीआर रिपोर्ट को निर्णायक माना जाता है। उनके अलावा अन्य सभी सदस्यों का भी आरटी-पीसीआर जांच नतीजा नेगेटिव रहा। दिल्ली और पंजाब के बीच बुधवार के मैच को अब कोई खतरा नहीं है। इससे पहले मार्श में इस बीमारी के लक्षण दिखने के बाद और रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया। ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि फरहार्ट के मार्गदर्शन में उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा था और हल्के लक्षण थे जो खतरनाक नहीं निकले। 

इससे पहले बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा था कि दिल्ली कैपिटल्स को  आज पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन दल के सभी सदस्यों को अपने-अपने कमरे में ही रुकने के लिए कहा गया है। यह पता लगाने के लिए आरटी पीसीआर किया जा रहा है कि दल में कोविड-19 का कोई प्रकोप तो नहीं है या यह पैट्रिक फरहार्ट जैसा इकलौता मामला है। टीम के मालिशिए (मालिश करने वाले)  में भी कोविड-19 के लक्ष्ण थे लेकिन जांच का नतीजा नेगेटिव रहा। 

सूत्र ने कहा कि सभी टीमें पुणे के कोनराड होटल में ठहरी हुई है, जहां बीसीसीआई ने बायो-बबल बनाया है। दिल्ली कैपिटल्स को यात्रा करनी थी, लेकिन अब इसमें देरी हो गई है। जाहिर है कि जांच में जिनके परिणाम नेगेटिव होंगे वे कल आगे की यात्रा पर जाएंगे। बीसीसीआई के जांच प्रोटोकॉल के अनुसार, आईपीएल टीम के प्रत्येक सदस्य का टीम बबल में हर पांचवें दिन परीक्षण किया जाता है। पिछले सत्र में हालांकि यह हर तीसरे दिन होता था। इसके अलावा अगर फ्रैंचाइज़ी भी अपने सदस्यों का परीक्षण करा सकती है। 

दिल्ली की टीम के एक सूत्र ने सुबह कहा था कि हमें आज यहां से रवाना होना था, लेकिन अगली सूचना तक कमरे में रहने के लिए कहा गया है। आईपीएल बायो-बबल के बाहर कोविड-19 के मामले बढ़ने लगे है। बायो-बबल के अंदर भी  वायरस का खतरा भी बढ़ गया है। पिछले सत्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। इसे सितंबर-अक्टूबर में यूएई में पूरा किया गया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News