जानें क्रिकेट हिस्ट्री में अब तक की सबसे बड़ी बेईमानी

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 06:08 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट को जेंटलमेन गेम कहा जाता है, लेकिन कई बार क्रिकेट के मैदान में कुछ ऐसी घटना घटना घट जाती है जिससे सारा क्रिकेट जगत को शर्मसार होना पड़ता है। कुछ ऐसी ही घटनाएं हम आपको बताने जा रहे हैं जिसने खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस को हिला कर रख दिया। 

क्रिकेट हिस्ट्री में अब तक की सबसे बडी बेईमानी
देश दुनिया में लोक प्रिय खेल क्रिकेट में एक शख्स ने ऐसी ही घटना की थी। जिससे पुरा क्रिकेट जगत और उसकी टीम शर्मसार हुई थी। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मैच में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी ने ऐसी हरकत की कि उसके बाद पूरी टीम को शर्मसार होना पड़ा। यह वनडे मैच एससीजी ग्राउंड पर खेला गया था। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने जैसे ही शॉट खेला तो गेंदबाज रोजर हार्पर ने कैच लेने की पूरी कोशिश की, लेकिन कैच उनके हाथ से स्लिप हो चुका था। लेकिन हार्पर ने बेईमानी करते हुए कैच को कुछ इस तरह से गैदर किया जैसे लगा कि वह कैच हो गया लेकिन गेंद जमीन पर पहले ही गिर चुकी थी। अंपायरों ने आपसी राय-मशविरा कर गेंदबाज और विपक्षी टीम की आउट की मांग को खारिज कर दिया। रिप्ले में भी साफ दिख रहा था कि बल्लेबाज आउट नहीं है और रोजर के हाथ से गेंद गिर चुकी थी। इस मैच के बाद रोजर हार्पर की क्रिकेट के कई दिग्गजों ने काफी आलोचना की थी।

वार्न और सैमुअल्स का पुराना विवाद
वर्ष 2013 में एक बीबीएल मैच के दौरान डेविड हसी जब दूसरा रन लेने की कोशिश कर रहे थे तो गेंदबाजी कर रहे सैमुअल्स ने उनका टी-शर्ट पकड़कर उन्हें रोकने की कोशिश की थी। शेन वार्न इस पूरे घटनाक्रम से आग बबूला हो गए थे और जब दोनों का आमना-सामना हुआ तो वार्न ने सैमुअल्स की टी-शर्ट पकड़ उन्हें भद्दी गालियां दी थी। दोनों के बीच लाइव मैच के दौरान काफी देर तक बहस हुई थी। इसके अलावा मैच के दौरान ही वार्न के एक थ्रो से सैमुअल्स बौखला गए थे और उन्होंने गुस्से में अपना बल्ला फेंक दिया था। दरअसल सोशल मीडिया पर टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की रोमांचक जीत के बाद यह वीडियो वायरल हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News