अगर ऑस्ट्रेलिया लैंगर को बर्खास्त करता है तो क्रिकेट मूर्ख नजर आएगा : इयान हीली

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 03:53 PM (IST)

मेलबर्न : पूर्व दिग्गज विकेटकीपर इयान हीली का मानना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के अनुबंध में विस्तार करेगा क्योंकि अगर सफल कार्यकाल के बाद वे उसे बर्खास्त करते हैं तो इससे खेल ‘मूर्ख' नजर आएगा। लैंगर का अनुबंध जून में खत्म होना है। उनकी अगुआई में पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 विश्व कप खिताब जीता और हाल में एशेज में भी दबदबा बनाते हुए 4-0 से जीत दर्ज की। वह भविष्य में अपनी भूमिका को लेकर सीए से बात कर रहे हैं। 

हीली ने कहा, ‘कोच किसी भी बड़े खिलाड़ी जितना महत्वपूर्ण नहीं होता....आप किसी सीनियर खिलाड़ी की तुलना में कोच को कहीं आसानी से बदल सकते हो।' उन्होंने कहा, ‘हालांकि अगर वे जस्टिन लैंगर को बर्खास्त करते हैं तो खेल मूर्ख की तरह नजर आएगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे उसे बर्खास्त करेंगे।' ऑस्ट्रेलिया की ओर से 1988 से 1999 के बीच 119 टेस्ट खेलने वाले 57 साल के इस पूर्व विकेटकीपर का मानना है कि दोनों पक्षों के बीच चर्चा लैंगर के नए अनुबंध के वर्षों की संख्या को लेकर हुई होगी। 

हीली ने कहा, ‘वे उसे दो साल का अनुबंध देकर अपने साथ जोड़े रखना चाहते होंगे और वह अधिक समय का अनुबंध चाहता है, उसने संभवत: उन्हें बता दिया है कि वह क्या चाहता है।' उन्होंने कहा, ‘वह अपना पक्ष रख रहा होगा, जैसे कि वह चार साल का अनुबंध चाहता है और वे (सीए) कह रहे होंगे आपको चार साल नहीं मिल सकते, हम आपको दो साल दे सकते हैं और हम इसे तीन तक बढ़ा सकते हैं, क्या आप इसे स्वीकार करते हो?' 

हीली ने कहा, ‘इन चीजों को लेकर गतिरोध हो सकता है लेकिन देखते हैं कि कारण क्या हैं।' कोच के रूप में अच्छे रिकॉर्ड के बावजूद पिछले कुछ समय से लगातार लिखा जा रहा है कि उग्र स्वभाव के कारण टीम के साथ उनके रिश्ते सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं। माना जा रहा है कि इस 51 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी का भविष्य तय करने में खिलाड़ियों की भूमिका अहम होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News