CSK vs DC : दिल्ली 117 रन पर ऑलआऊट, चेन्नई ने 91 रन से जीता मैच

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 11:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 55वां मैच मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए रुतुराज के 41, ड्वेन कॉनवे के 87, शिवम दुबे के 32 तो अंत के ओवरों में धोनी-मोईन की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 208 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली के लिए वार्नर ने 19, मार्श ने 25 तो पंत 21 रन बनाए। लेकिन यह लक्ष्य हासिल करने के लिए नाकाफी रहे। दिल्ली की टीम 117 रन पर ही आऊट हो गई।

 चेन्नई सुपर किंग्स (पहली पारी)

  • चेन्नई के लिए ड्वेन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर से जोरदार शुरूआत की। दोनों ने दिल्ली की पेस बैटरी की जमकर खबर ली और पहली सात ओवर में ही बिना नुकसान के 61 रन बना लिए।
  • चेन्नई को पहला झटका 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर लगा जब तेज गेंदबाज एनरिक की एक गेंद को मारने के चक्कर में गायकवाड़ अक्षर को कैच दे बैठे। उन्होंने 33 गेंदों में 41 रन बनाए।
  • ड्वेन कॉनवे का बल्ला इसके बाद भी नहीं थमा। उन्होंने लगातार तेजतर्रार शॉट लगाने जारी रखे। कॉनवे शतक से चूक गए। उन्होंने 49 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए। 
  • कॉनवे के आऊट होने के बाद शिवम दुबे ने भी हाथ दिखाए। उन्होंने 19 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 2 रन बनाए। धोनी ने आते ही दो बाऊंड्रीज लगाकर दर्शकों का उत्साह बढ़ा दिया। 
  • धोनी के साथ मोईन अली ने अंत के ओवरों में दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। 20वें ओवर में चेन्नई ने लगातार दो गेंदों पर मोईन और रॉबिन के विकेट गंवा लिए। 

दिल्ली कैपिटल्स (दूसरी पारी)

  • दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी में वार्नर के साथ श्रीकर भरत आए। भरत चल नहीं पाए और आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, वार्नर ने इस दौरान बड़े शॉट लगाने जारी रखे। लेकिन 5वें ओवर में वह रिवर्स स्वीप मारने के चक्कर में आऊट हो गए। उन्हें दीक्षाना ने पगबाधा आऊट किया। 
  • मिचेल मार्श ने एक छोर संभालकर बड़े शॉट लगाने जारी रखे। लेकिन आठवें ओवर में वह मोईन अली का शिकार हो गए। मिचेल ने 25 रन बनाए। कप्तान पंत ने भी आते ही आक्रमक शॉट लगाए लेकिन उन्हें भी 21 रन के स्कोर पर मोईन ने पवेलियन की राह दिखा दी। 
  • नए बल्लेबाज रिपन पटेल ने आते ही छक्का जड़ा लेकिन मोईन की अगली ही गेंद पर कॉनवे को कैच थमाकर वह पवेलियन लौट गए। गेंदबाजी पर वापस आए मुकेश चौधरी ने पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पावेल भी तीन रन बनाकर चलते बने।
  • कुलदीप पांच रन ही बना पाए थे कि सिमरजीत ने उन्हें उथप्पा के हाथों कैच आऊट करवा दिया। आखिर में ड्वेन ब्रावो ने दो विकेट निकालकर दिल्ली की पारी सिमेट दी। 

 

पिच रिपोर्ट 

सीएसके ने यहां अपनी तीन में से दो जीत हासिल की हैं जबकि दिल्ली ने आयोजन स्थल पर खेले गए एकमात्र मैच में हार का सामना किया। वे उम्मीद कर रहे होंगे कि टॉस उनके पक्ष में जाए क्योंकि अब तक के परिणाम रात के खेल में पीछा करने वाली टीमों के लिए बढ़त का संकेत दे रहे हैं। यहां की सतह बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है और छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड से हम काफी रन बनाने की उम्मीद कर सकते हैं। तेज गेंदबाजों को विविधताओं के साथ चतुर होना होगा। 

प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्टजे 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News