CSK vs KKR : रिंकू-राणा के अर्धशतक, कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 11:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स की चेन्नई सुपर किंग्स पर जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल उलझ गया है। चेन्नई के पास आज प्लेऑफ में जाने का बढिय़ा मौका था लेकिन कोलकाता ने बढिय़ा खेल दिखाकर चेन्नई को आगे बढऩे से रोक दिया। मैच में पहले खेलते हुए चेन्नई ने पहले खेलते हुए कॉनवे के 30, शिवम दुबे के 34 गेंदों में 48 तो जडेजा के 20 रनों की बदौलत 144 रन बनाए थे। जवाब में भले ही कोलकाता ने 33 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन कप्तान नितिश राणा और रिंकू सिंह के अर्धशतकों की बदौलत कोलकाता ने मजबूती से वापसी की और जीत के लिए राह बना लिया।

 

 

धीमी पिच पर चेन्नई की शुरूआत भी सधी हुई रही थी। ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ 13 गेंदों में 17 तो ड्वेन कॉनवे 28 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 30 रन ही बना पाए थे। तीसरे  नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे ने लय जरूर दिखाई लेकिन एक छक्का मारने के चक्कर में वह जेसन रॉय के हाथों लपके गए। रहाणे ने 11 मैचों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए।

 

 

चेन्नई के लिए खेलते हुए अंबाति रायुडू का यह सीजन अच्छा नहीं गया है। इस बार वह प्रशंसकों को फिर से निराश कर गए। नेरेन की गेंद पर बोल्ड होने से पहले उन्होंने सात गेंद पर 4 रन बनाए। इसी तरह मोईन अली 2 गेंदों पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

 

 

चेन्नई को शिवम दुबे का सहारा मिला जिन्होंने ताबड़तोड़ हिटिंग जारी रखी। लेकिन दूसरे छोर पर रविंद्र जडेजा बड़े शॉट लगाने के लिए जूझते हुए दिखे। दुबे ने जहां 24 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए तो वहीं, जडेजा ने 24 गेंदों पर 20 रनों का योगदान दिया। धोनी ने अंत में आकर दो गेंदें खेलीं और स्कोर 144 तक पहुंचा दिया। 

 

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता को ओपनर जेसन रॉय और गुरबाज से उम्मीदें थीं। लेकिन जेसन रॉय 15 गेंदों में 12 तो गुरबाज 1 रन बनाकर आऊट हो गए। चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस दौरान लय में गेंदबाजी की और वेंकटेश अय्यर के रूप में अपना तीसरा विकेट भी चटकाया। अय्यर 9 रन ही बना पाए थे। इसके बाद कप्तान निशित राणा ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर 99 रनों की पार्टनरशिप की। रिंकू सिंह ने 43 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। आखिर में रसेल के साथ राणा ने अपनी टीम को 19वें ओवर में जीत दिला दी। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स : रहमानुल्लाह गुरबाज (डब्ल्यू), जेसन रॉय, नितीश राणा (सी), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News