CSK vs MI : चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराया

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 11:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पर मुंबई के तेज गेंदबाजों ने ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को आउट करके फैसले को गलत साबित किया। चेन्नई के टॉप चार बल्लेबाजों में 3 शून्य पर आउट हुए। पर रुतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी की बदौलत चेन्नई ने मुंबई के सामने 157 रन का लक्ष्य रखा। जिसे मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 136 रन ही बना पाई और 20 रन से मुकाबला हार गई।

मुंबई इंडियंस की पारी

  • मुंबई की टीम को 7वां झटका ब्रावो ने मिल्ने को आउट करके दिया। मिल्ने 15 रन बनाकर आउट हुए। इसी ओवर में ब्रावो ने राहुल चाहर को शून्य पर आउट कर 8वां झटका दिया।
  • पर मुंबई की टीम को सबसे बड़ा झटका जोश हेजलवुड ने दिया। हेजलवुड ने मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड को 15 रन पर आउट करके टीम को बड़ी सफलता दिलाई। गलतफहमी के कारण कृणाल पांड्या 4 रन बनाकर रन आउट हो गए।
  • गेंदबाजी के लिए ड्वेन ब्रावो ने ईशान किशन को आउट करके मुंबई की टीम को चौथा झटका दिया। ईशान किशन 11 रन बनाकर आउट हुए।
  • दीपक चाहर ने इसके बाद डेब्यू कर रहे अनमोलप्रीत को 16 रन पर आउट करके मुंबई को दूसरा झटका दिया। इसके तुरंत बाद शार्दुल ठाकुर ने सूर्यकुमार यादव को 3 रन पर आउट कर पवेलियन भेजा।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई मुंबई की टीम को तीसरे ओवर में दीपक चाहर ने डिकॉक को आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई। डिकॉक 141 रन के स्ट्राईक रेट से 12 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाए।

चेन्नई सुपर किंग्स

  • रुतुराज गायकवाड़ की शानदार अर्धशतकीय पारी के बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में 156 रन बना लिए। गायकवाड़ ने टीम के लिए सर्वाधिक 58 गेंदों पर 88 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 4 छक्के लगाए।
  • जडेजा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए ड्वेन ब्रावो ने आते ही शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। ब्रावो ने बोल्ट की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाकर टीम के स्कोर को गति प्रदान की। ब्रावो आखिरी ओवर में 8 गेदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 3 छक्के लगाए।
  • धोनी के बाद बल्लेबाजी के लिए आए जडेजा ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ 81 रन की साझेदारी निभाई और टीम की पारी को संभाला। इस साझेदारी को 100वां मैच खेल रहे बुमराह ने जडेजा को 26 रन पर आउट कर मुंबई इंडियंस को 5वीं सफलता दिलाई।
  • ऊपरी क्रम के जल्दी आउट होने के बाद कप्तान धोनी चौथे ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आ गए। पर वह भी कुछ खास नहीं कर पाए और 5 गेंदों पर 4 रन बनाकर मिल्ने की गेंद पर बोल्ट को कैच थमा बैठे।
  • स्कोर गति तेज बढ़ाने के चक्कर में रैना ने जोरदार हिट लगाने की कोशिश की। वह एक चौका लगा चुके थे। लेकिन जल्द बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में राहुल चाहर के हाथों लपके गए। बोल्ट को दूसरी विकेट मिली। 
  • दूसरी ही ओवर में मिल्रे की एक तेजतर्रार गेंद अंबाति रायुडू की बाजू पर लग गई। इसके कारण मैच रोकना पड़ा। अंबाति ठीक महसूस नहीं हुए तो वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। उनकी जगह रैना मैदान पर आए।
  • डु प्लेसिस के आऊट होने के बाद शानदार फॉर्म में चल रहे मोईन अली क्रीज पर आए लेकिन वह भी तेज गेंदबाज एडम मिल्रे की तीसरी ही गेंद पर पवेलियन की ओर चल पड़े। मोईन का एक शॉट सौरव तिवारी के हाथों में गया। मोईन खाता भी नहीं खोल पाए।
  • चेन्नई की शुरूआत खराब रही। फाफ डु प्लेसिस के साथ रुतुराज गायकवाड़ सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। मुंबई के ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही ओवर में डु प्लेसिस को शून्य पर चलता कर दिया।
     

पिच और वैदर रिपोर्ट

दुबई की पिच तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों को मदद करती है। दुबई की इस पिच पर औसत स्कोर 172 रन स्कोर है। वहीं अगर मौसम की बात करें तो मौसम साफ व गर्म रहेगा और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहेगा और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री तक रहेगा।

दोनों टीमें इस प्रकार

चेन्नई सुपर किंग्स : फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेज़लवुड।

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक, ईशान किशन (WC), सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड (C), सौरभ तिवारी, कुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News