CSK vs RR : रविचंद्रन अश्विन बने मैन ऑफ द मैच, बोले - मैं लोगों को हैरान करता हूं

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 12:31 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को आईपीएल 2023 राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से मात दी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई। इस मैच में राजस्थान की जीत के सबसे बड़े नायक रविचंद्रन अश्विन रहे। उन्होंने पहले बल्लेबाजी में 30 रनों का योगदान दिया और इसके बाद गेंदबाजी में 2 विकेट चटकाकर चेन्नई की कमर तोड़ दी। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिसके बाद अश्विन ने अपने प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि वह सभी लोगों को अपनी परफॉर्मेंस से हैरान कर देते हैं।

अश्विन ने कहा, "मुझे लगता है कि मैं लोगों को हैरान करता हूं। जब भी मैं बल्लेबाजी के लिए जाता हूं, तो लोग मान लेते हैं कि मैंने अभी फैसला किया और बाहर आ गया, लेकिन यह भूमिका मुझे दी गई है, हमने संजू सैमसन का विकेट खो दिया और मुझे काम करना पड़ा। मैं अपनी ताकत का आकलन करने में कहीं बेहतर हूं, मुझे जमने के लिए कुछ गेंदें लगती हैं। मैं बल्लेबाजी में शुरू से ही तैयार रहता हूं। यह कोई आसान बात नहीं है लेकिन यह अच्छी है। मैं अच्छी टेस्ट फॉर्म के साथ आया। मुझे लगता है कि मैं अच्छी पकड़ हासिल करने और गेंद को सही लेंथ पर गिराने में सक्षम हूं। अगर मैं उन चीजों को पिछले दो साल पंजाब किंग्स के साथ नहीं कर पाया तो यह नहीं कि मैं यहां नहीं कर पाऊंगा। सफलता या असफलता, यह मेरी अपनी शर्तों पर होनी चाहिए।"

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के प्रभावी प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स बुधवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में तीन रन से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया। रॉयल्स के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (50) के अर्धशतक के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (17 गेंद में नाबाद 32, एक चौका, तीन छक्के) और रविंद्र जडेजा (15 गेंद में नाबाद 25, एक चौका, दो छक्के) के बीच सातवें विकेट की पांच ओवर में 59 रन की अटूट साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 172 रन ही बना पाई। रॉयल्स की ओर से रविचंद्रन अश्विन (25 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (27 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे। रॉयल्स के चार मैच में तीन जीत से लखनऊ सुपर जाइंट्स के समान छह अंक हो गए हैं लेकिन टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण शीर्ष पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News