पैट कमिंस के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, एशेज में 1982 के बाद ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 12:21 PM (IST)

ब्रिस्बेन : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट यहां गाबा में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान इंग्लैंड को पहली पारी में 147 पर रोक दिया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेट कमिंस ने 5 विकेट अपने नाम करते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

कमिंस 1982 के बाद से एशेज टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले कप्तान बन गए। उन्होंने बुधवार को यहां गाबा में चल रहे पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन यह उपलब्धि हासिल की। 1982 में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बॉब विलिस एशेज टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले कप्तान थे। 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और टीम ने चार अहम विकेट मात्र 29 रन पर ही गंवा दिए। रोरी बर्न्स (0) पहली गेंद पर मिशेल स्टार्क के हाथों बोल्ड हुए। वहीं डेविड मालन को क्रिस हेजलवुड ने एलेक्स कैरी (6) के हाथों कैच आउट करवाया। हेजलवुड ने इसके बाद कप्तान जो रूट को अपना शिकार बनाया जो शून्य पर पवेलियन लौटे। इसके बाद चौथा बड़ा झटका बने स्टोक्स (5) के रूप में लगा जिन्हें पैट कमिंस ने मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच आउट करवाया। 

दूसरे सत्र में 59/4 पर फिर से खेल शुरू हुआ और इंग्लैंड को इस सत्र की शुरूआत में फिर झटका लगा। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद (25) को आउट किया। इससे बाद उन्होंने जोस बटलर (39) को अपना शिकार बनाया। कसेट बल्लेबाज ओली पोप (35) कैमरून ग्रीन द्वारा फेंकी गई गेंद से बचने में नाकाम रहे और इंग्लैंड दिन के 44वें ओवर में 118 पर 7 विकेट गंवा बैठा। अंतिम दो विकेट कमिंस के नाम रहे जिसमें पहला विकेट मार्क वुड (8) और दूसरा क्रिस वोक्स (21) का रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News