IPL 2020 में सबसे महंगे बिके कमिंस ने देश की सबसे बड़ी टी20 लीग में खेलने से किया इंकार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 03:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 ऑक्शन में विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ की सर्वाधिक बोली लगाकर अपनी टीम में चुना। आईपीएल में मालामाल हुए इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भी देश की सबसे बड़ी टी20 लीग बिग बैश लीग में खेलने से इंकार कर दिया है। 

कमिंस बीबीएल की टीम सिडनी थंडर की तरफ से खेलते हैं। लेकिन इस बार ना खेलने की वजह बताते हुए कमिंस ने कहा कि वह भारत दौरे के बाद आराम चाहते हैं और यही कारण है कि बीबीएल में खेलने से इंकार कर दिया है। जनवरी में ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरान करेगी और ये सीरीज श्रीलंका के साथ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया 14 से 19 जनवरी के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बात 

कमिंस के इस फैसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी थंडर के कोच शेन बांड के हवाले से कहा कि हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह हमारे लिए पिज्जा खरीद कर लाएं। मैं निश्चित तौर पर उन्हें ड्रैसिंग रूम में कुछ मैचों के लिए बुलाऊंगा। बांड ने कहा, वह अच्छा इंसान हैं, उनका टीम के साथ होना अच्छा रहेगा। पिछले सीजन में उन्होंने हमारे साथ अच्छा प्रदर्शन किया था और हम इस बात का सम्मान करते हैं कि उन्हें ब्रेक चाहिए। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वह जब वापसी करना चाहते हैं कर सकते हैं, उनका हमेशा स्वागत है। 

पिछली बार 2014 में खेले थे केकेआर से 

कमिंस आईपीएल-2020 नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी रहने के बाद वीडियो शेयर कर खुशी व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि दोबारा कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़कर बेहद उत्साहित हूं। इससे पहले कमिंस आईपीएल 2014 सीजन में केकेआर के लिए खेल चुके हैं। हालांकि तब वह सिर्फ एक ही मैच खेल पाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News