आयरलैंड को हराकर बोले श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका- ये योजना सफल रही

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 09:44 AM (IST)

अबुधाबी : श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका ने बुधवार को यहां टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप ए मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करने के बाद कहा कि वानिंदु हसारंगा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजने की योजना सफल रही। श्रीलंका ने खराब शुरूआत से उबरते हुए वानिंदु हसारंगा (71) और सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (61) के अर्धशतकों तथा दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी से सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। 

हसारंगा को तब पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया जब टीम ने आठ रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। शनाका ने मैच के बाद कहा, ‘निश्चित रूप से आठ रन पर तीन विकेट गंवाना चिंता की बात थी लेकिन इन दोनों ने शानदार साझेदारी निभाई। हसारंगा को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजने की योजना विश्व कप में बनी और यह हमारे लिए कारगर रही।' फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने आयरलैंड को 18.3 ओवर में 101 रन पर समेट दिया। 

शनाका ने कहा, ‘टीम में तेज गेंदबाजों का शामिल होना शानदार है, लेकिन ज्यादा श्रेय इन दोनों को जाता है और साथ ही कोचों को जिन्होंने नेट पर इतना प्रयास किया है।' उन्होंने हालांकि शीर्ष क्रम के चरमराने पर चिंता भी व्यक्त की। उन्होंने कहा, ‘शीर्ष क्रम बल्लेबाजी को देखना होगा, लेकिन अन्य विभाग ठीक हैं। हालांकि क्षेत्ररक्षण भी खराब रहा।' वानिंदु हसारंगा को ‘मैन आफ द मैच' चुना गया। 

उन्होंने कहा, ‘जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो दबाव में था। लेकिन मैंने शुरूआती कुछ गेंद रोटेट की और फिर पारी को तेज किया। मैं बल्लेबाजी आल राउंडर हूं। लेकिन यहां की गर्मी थकाने वाली है।' आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी ने कहा, ‘नीदरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके हफ्ते की शुरूआत करना अच्छा था। लेकिन अब शुक्रवार को हमारे लिए (नामीबिया के खिलाफ) बड़ा मुकाबला होगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News