डेविड वार्नर का खुलासा, बताया कब लेंबे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 07:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के स्टार डेविड वार्नर ने खुलासा किया है कि उनके सलामी जोड़ीदार उस्मान ख्वाजा के साथ एक ही समय पर संन्यास नहीं लेने की आपसी समझ है। ऑस्ट्रेलिया की रेड-बॉल ओपनिंग जोड़ी अब 36 साल से ज्यादा की उम्र की हो चुकी है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की कतार में है और यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट क्रिकेट के लिए बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि इनके अलावा कोई ओपनिंग जोड़ी फिलहाल सक्रिय नजर नहीं आ रही।

ख्वाजा कब संन्यास लेंगे, इसको लेकर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है, लेकिन वार्नर ने टी20 विश्व कप 2022 के बाद अपनी रिटायरमेंट की योजना का खुलासा किया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पुष्टि की कि वह अगले 12 महीनों में टेस्ट से संन्यास ले लेंगे, लेकिन सफेद गेंद वाले क्रिकेट में बने रहेंगे। साथ ही फॉक्स स्पोर्ट्स पैनल के लिए कमेंट्री करने का अनुभव भी लेते हैं। लेकिन वार्नर की जगह किसी अन्य को फिट करना प्रबंधन के लिए एक बड़ा काम होगा और खिलाड़ी चाहते हैं कि उनके संन्यास के बाद टेस्ट टीम में कोई उथल-पुथल न हो।

वार्नर ने फॉक्स क्रिकेट से कहा, "हम अगले 12 महीनों का लुत्फ उठाने जा रहे हैं, जितना हो सके इसका लुत्फ उठाएं।  हम टीम को मुश्किल दाैर में छोड़ने वाले नहीं हैं। मैं उन पांच साल के बुरे दाैर ​​के माध्यम से जानता हूं जब बहुत सारे महान खिलाड़ी चले गए। फिर संभलने के लिए वक्त लगा। हम हमेशा बात करते हैं खेले गए मैचों के बारे में और अनुभव के साथ टीम के प्रदर्शन और परिप्रेक्ष्य के लिए यह कितना मायने रखता है। आप उस गैप को आसानी से नहीं भर सकते।''

हमारे पास बेहतरीन खिलाड़ी आ रहे हैं 
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्रबंधन ने मैट रेनशॉ को टीम में शामिल किया। बाएं हाथ के मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने लगभग पांच साल के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। मार्कस हैरिस भी लंबे समय से रेड-बॉल टीम के आसपास रहे हैं और वार्नर और ख्वाजा के रिटायर होने के बाद ओपनिंग स्पॉट के प्रबल दावेदार हैं। वार्नर को लगता है कि जब वह और ख्वाजा क्रिकेट छोड़ने का फैसला लेंगे तो रेनशॉ और हैरिस ओपनिंग संभाल सकते हैं।

वॉर्नर ने कहा, "हमारे पास बेहतरीन खिलाड़ी आ रहे हैं और रेनशॉ अब टीम में वापसी कर रहे हैं। मार्कस हैरिस के पास 15 से 20 टेस्ट खेलने का अनुभव है। उसके पास वह अनुभव है, अब वह उस खेल को उसके लिए अगले स्तर पर ले जा रहा है और अपना स्थान स्थापित कर रहा है। जब तब टीम छोड़ने कै फैसला करते हैं जब टीम बहुत अच्छी स्थिति में होती है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News