डी काॅक ने पाकिस्तानी ओपनर को आउट करवाने के लिए की ''बेईमानी'', हो रही आलोचना

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 12:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 17 रन से जीत दर्ज की है। इस दौरान क्विंटन डी काॅक ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान को आउट करने के लिए चालाकी दिखाई जिसकी वजह से फखर दोहरा शतक नहीं पूरा कर पाए। इस तरह से आउट करना फैंस को नागवारा गुजरा उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। 

मैच के बाद से ही डी काॅक का फखर जमान को आउट करने वाला वीडियो काफी वायरल हो रहा है। दरअसल, 50वें ओवर में लुंगी एनगिडी गेंदबाजी पर उतरे और इस दौरान फखर जमान स्ट्राइक पर खड़े थे। ओवर की पहली गेंद को हिट करने के बाद फखर रन लेने के लिए दौड़े। पहला रन पूरा करने के बाद फखर दूसरे रने के लिए दौड़े। वह रन पूरा भी कर लेते लेकिन इस दौरान डी काॅक ने चालाकी दिखाते हुए नाॅन स्ट्राइक पर खड़े बाॅलर एनगिडी की तरफ इशारा किया जैसे गेंद उनके हाथों में आ रही हो। ऐसे में फखर थोड़ा धीमे हो गए और मार्कराम की थ्री सीधे स्ट्राइक एंड की तरफ विकेट्स पर लगी और वह रन आउट हो गए। 

ट्रोल हो रहे क्विंटन डी काॅक 

गौर हो कि फखर ने अपनी पारी के दौरान 155 गेंदों का सामना करते हुए 193 रन की पारी खेली जिसमें 18 चौके और 10 छक्के शामिल थे। हालांकि उनके रन आउट होने के कारण टीम जीत दर्ज नहीं कर सकी। फखर के अलावा कोई भी खिलाड़ी नहीं चल पाया और टीम 50 ओवर पूरे होने पर 324/9 स्कोर ही बना पाई और 17 रन से हार गई। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने डी काॅक (80), कप्तान बावुमा (92), वैन डेर डूसन (60), मिलर (50) के अर्धशतकों की बदौलत 6 विकेट गंवाकर 341 रन बनाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News