डीन एल्गर ने दिया बड़ा बयान, कहा- पिछले 10-15 वर्षों में हमारे लिए सबसे बड़ा मैच

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 08:56 PM (IST)

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट को पिछले 10-15 वर्षों में अपनी टीम के लिये सबसे बड़ा मैच करार देते हुए सोमवार को कहा कि विराट कोहली की वापसी से मुकाबला अधिक कड़ा हो गया है। जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच में खिलाड़ियों के बीच कुछ अवसरों पर तीखी झड़प देखने को मिली थी और एल्गर को लगता है कि न्यूलैंड्स में भी ऐसा हो सकता है। 

एल्गर ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि विराट खेल में नये आयाम जोड़ता है। मुझे नहीं लगता कि मुझे उनकी कमी खली लेकिन मुझे लगता कि उनकी टीम को उनकी कमी खली, चाहे वह कप्तानी को लेकर हो या रणनीति की दृष्टि से। वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी है और अपनी टीम में बेहद अनुभवी है। उसका नाम ही काफी है और वह बेहद सम्मानित क्रिकेटरों में से एक है इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि मुझे उनकी कमी खली। लेकिन यह मायने नहीं रखता कि हमारे खिलाफ कौन खेल रहा है। हमें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है। 

पिछले मैच की दूसरी पारी में नाबाद 96 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले एल्गर ने कहा कि भारत के खिलाफ श्रृंखला जीतने से उनकी टीम को बहुत फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यह टेस्ट पिछले 10 वर्षों संभवत: 15 वर्षों में हमारे लिये सबसे बड़ा मैच है। टेस्ट क्रिकेट में आपको लगातार उच्च स्तर की तीव्रता बनाये रखनी होती है और इसे पांचों दिन बरकरार रखना होता है। मैं जानता हूं कि पांचों दिन इसे बरकरार रखना हमेशा संभव नहीं होता लेकिन आपको निरंतरता बनाए रखनी होती है।

एल्गर ने कहा कि वांडरर्स में हमने देखा कि जब हमने हावी होने का प्रयास किया तो भारतीय दबाव में आ गये और जब यह हमारे पक्ष में काम करता हो तो फिर अगले मैच में इस तरह का रवैया नहीं अपनाना मूर्खता होगी। न्यूलैंड्स की पिच के बारे में एल्गर ने कहा कि यह मैच पांच दिन तक चलेगा। मैं घरेलू मैचों के आधार पर ऐसा कह रहा हूं। पिच थोड़ा भिन्न लग रही है। यहां खेले गए पिछले घरेलू मैच के बाद काफी काम किया गया है। परिस्थितियां वास्तव में बहुत अच्छी हैं। उन्होंने अच्छा टेस्ट विकेट तैयार करने की कोशिश की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News