ऑस्ट्रेलियाई कोच लेंगर ने फैंस से की अपील, स्मिथ-वार्नर के खिलाफ ना करें हूटिंग

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 06:09 PM (IST)

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने क्रिकेट प्रशंसकों से ऑस्ट्रेलिया के विवादास्पद खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर की आईसीसी विश्वकप के दौरान हूटिंग नहीं करने की अपील की है। लेंगर ने कहा कि स्मिथ और वार्नर भी इंसान हैं और उनसे गलती हुई थी जिसकी उन्होंने बहुत बड़ी कीमत अदा की है, इसलिए अब आप लोग उन पर टिप्पणी करना बंद कर दें। गौर हो कि अभ्यास मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों पर मैच देखने आए कुछ दर्शकों ने अशोभनीय टिप्पणियां की थीं।

लेंगर ने कहा, ‘हमने इस बारे में काफी चर्चा की है। हमें इसका अनुमान था। लेकिन जब ऐसा होता है तो यह काफी मुश्किल भरा होता है। आप इससे पीछे हट सकते हैं लेकिन यह इतना आसान नहीं होता। यह भी इंसान हैं और यह सच है, इसलिए इन दोनों के लिए इसे भूला पाना इतना आसान नहीं है।' उन्होंने कहा, ‘मैं भी एक पिता हूं और मेरे भी बच्चे हैं, कई बार खिलाड़ियों को लगता है कि वह मेरे बच्चे जैसे हैं और मुझे उनके साथ इस तरह की स्थितियां देखकर खराब लगता है। हमने उनसे सम्मान हासिल करने के बारे में बात की है और मुझे लगता है कि लोगों को भी उन्हें सम्मान देना चाहिए क्योंकि वह भी इंसान है तथा काफी अच्छे खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने बहुत बड़ी कीमत चुकाई है।' 

पिछले वर्ष गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में दोनों खिलाड़ियों पर एक-एक वर्ष के लिए किसी भी तरह के क्रिकेट मैच खेलने की पांबदी लगाई गई थी। इसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल ही में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से क्रिकेट में वापसी की थी और अब विश्वकप में खेलकर दोनों अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में उतरेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News