ENG vs AUS : ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम की घोषणा की, 19 वर्षीय तेज गेंदबाज की टीम में एंट्री

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 01:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज से पहले तेज गेंदबाज महली बियर्डमैन को अपनी टीम में शामिल किया है। 19 वर्षीय पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को सीनियर टीम में पहली बार शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के हाल ही में चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं बना पाने के बाद बियर्डमैन को टीम में शामिल किया गया है। जेवियर बार्टलेट को साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा था जबकि नाथन एलिस को द हंड्रेड मेन्स कॉम्पिटिशन 2024 में लगी चोट के कारण स्कॉटलैंड दौरे से बाहर होना पड़ा था। 

स्पेन्सर जॉनसन दौरे की शुरुआत से पहले ही बाहर हो गए थे जबकि रिले मेरेडिथ स्कॉटलैंड में पहले टी20 मैच के बाद नहीं खेले थे। दोनों ही साइड प्रॉब्लम से उबर रहे हैं। इस बीच जोश हेजलवुड को टी20 सीरीज में खेलने पर संदेह था, क्योंकि वे पिंडली में मामूली चोट के कारण देर से यूके पहुंचे थे। हालांकि, कार्डिफ में दूसरे मुकाबले के लिए आराम दिए जाने से पहले उन्होंने साउथेम्प्टन में ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने पिछले सप्ताह बताया कि वे नवंबर में भारत के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और हेजलवुड की शानदार तेज गेंदबाजी तिकड़ी की फिटनेस पर नजर रखेंगे। मैकडोनाल्ड ने कहा, 'हमारी कई प्राथमिकताएं इसी पर केंद्रित होंगी। आप देखेंगे कि हमारे खिलाड़ियों के प्रबंधन में क्या होता है। हम इस बात पर पूरी तरह ध्यान देंगे कि गर्मियों में होने वाले [शेफील्ड] शील्ड क्रिकेट में कौन क्या करता है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे पहले टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं।' 

महली बियर्डमैन कौन हैं? 

6.2 फीट के बियर्डमैन ने इस साल की शुरुआत में उन्होंने अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था, बेनोनी में फाइनल में भारत पर ऑस्ट्रेलिया की जीत में 15 रन देकर 3 विकेट लेने के लिए उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता था। छह मैचों में उन्होंने 10.50 की शानदार औसत से 10 विकेट लिए। टी20 टीम का हिस्सा रहे बियर्डमैन और कूपर कोनोली पिछले दो गर्मियों में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंडर-19 इंडक्शन प्रोग्राम के तहत पर्थ में ऑस्ट्रेलियाई बेंच पर थे। 

कोनोली वनडे टीम के साथ यूके में रहेंगे, साथ ही बेन ड्वारशुइस भी रहेंगे जिन्हें दौरे के बाकी बचे मैचों के लिए कवर के तौर पर शामिल किया गया है। स्टारक, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लैबुशेन और ग्लेन मैक्सवेल के आने से वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम को मजबूती मिलेगी। 

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम बनाम इंग्लैंड :

मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), कूपर कोनोली, बेन ड्वार्शिस, कैमरून ग्रीन, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेट कीपर), ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा | 

ट्रैवलिंग रिजर्व : महली बियर्डमैन 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News