T20 वर्ल्ड कप को लेकर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया चौंकाने वाला बयान

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 02:39 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को लगता है कि टी20 विश्व कप इस साल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा क्योंकि मेजबान आस्ट्रेलिया अपने देश में कोरोना वायरस के दूसरी बार फैलने के जोखिम को लेकर चिंतित रहेगा। आस्ट्रेलिया में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। यह देश यात्रा प्रतिबंधों और अपनी सीमाओं को सील करने के कारण इस वायरस को फैलने से रोकने में काफी हद तक सफल रहा है। 

PunjabKesari
प्रेस एसोसिएशन' के अनुसार मोर्गन ने कहा, ‘अगर यह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होता है तो मुझे हैरानी होगी।' उन्होंने कहा, ‘आस्ट्रेलिया जिस तरह से महामारी से निबटा है उसे देखकर मैं यह सब कह रहा हूं। उन्होंने काफी पहले सीमाएं बंद कर दी थी। वहां दुनिया के बाकी देशों की तुलना में सीमित संख्या में मामले सामने आये और कम लोगों की मौत हुई।' आस्ट्रेलिया में लगभग 7100 मामले ही सामने आए हैं जिनमें से 6500 संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि 103 की मौत हुई है। 

PunjabKesari
मोर्गन ने आगे कहा, ‘उनकी सबसे बड़ी चिंता यह होगी कि एक छोटे से कदम से कई ‘पॉजीटिव' मामले सामने आ सकते हैं। उनको यह पता नहीं होगा कि अगर वायरस का फिर से प्रकोप होता है तो प्रतिरोधक क्षमता कैसी होगी। मोर्गन ने कहा कि टीमें दुनिया भर के देशों से वहां खेलने के लिये पहुंचेंगी और ऐसे में दूसरी बार कोविड-19 के प्रकोप की संभावना बन रहेगी। उन्होंने कहा, ‘विभिन्न मैच स्थलों पर 16 टीमों से खतरे की संभावना बनी रहेगी। हो सकता है कि कुछ मामले ही आएं लेकिन जब आप इस पर गौर करते हो कि यह कितनी तेजी से फैलता है तो इससे विश्व कप खेलने की संभावना कम हो जाती है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News