जेसन रॉय-सॉल्ट के अर्धशतकों से इंगलैंड ने आयरलैंड से जीती सीरीज

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 09:28 PM (IST)

एम्सटलवीन : सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (73) और फिलिप सॉल्ट (77) के अर्धशतकों ने इंग्लैंड को नीदरलैंड पर दूसरे एकदिवसीय मैच में छह विकेट से फतह दिलायी। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। नीदरलैंड के एम्सटलवीन के वीआरए क्रिकेट ग्राउंड में हुए मैच को बारिश के कारण घटाकर 41 ओवर कर दिया गया, जिसमें नीदरलैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। डच टीम की ओर से अर्धशतक लगाने वाले एकलौते बल्लेबाज कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने 73 गेंदों पर 78 रन बनाए।

एडवर्ड ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा लोगन वैन बीक (30) और शेन स्नेटर (17) ने अंत में 27 गेंदों पर 44 रन की तेज़ साझेदारी कर टीम को 235 रन तक पहुंचाया। 236 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉय और सॉल्ट ने पहले विकेट के लिए 17 ओवर में 139 रन की साझेदारी कर मैच पर इंग्लैंड की पकड़ मजबूत कर दी।

कप्तान इयोन मॉर्गन एक बार फिर शून्य पर आउट हो गए और लायम लिविंग्स्टन भी चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन डेविड मलान (36) और मोईन अली (42) ने 37वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर इंग्लैंड को छह विकेट से जीत दिलाई। इसी के साथ इंग्लैंड ने 3 मैचों की इस श्रंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 22 जून को खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News