ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के लिए भारतीय टीम घोषित , विश्वनाथन आनंद करेंगे नेत्तृत्व

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 10:29 PM (IST)

चेन्नई ( निकलेश जैन ) 22 जुलाई से विश्व शतरंज संघ द्वारा आयोजित ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है पर इसके सबके बीच अखिल भारतीय शतरंज महासंघ की लड़ाई भी खुलकर सामने आ गयी है । आपको बता दे की विश्व शतरंज संघ के अध्यक्ष अरकादी द्वारकोविच नें भारत के प्रमुख चयनकर्ता ग्रांड मास्टर आरबी रमेश को टीम का चयन करने के लिए कहा था ऐसे मे अखिल भारतीय शतरंज संघ के दो धड़ों नें दो अलग अलग टीम का चयन कर दिया था खैर अंततः टीम इस प्रकार है ।

हर टीम मे दो सीनियर पुरुष खिलाड़ी होंगे इस कोटे से विश्वनाथन आनंद और विदित गुजराती को चुना गया है जबकि पेंटाला हरिकृष्णा इसमें रिजर्व खिलाड़ी होंगे

महिला वर्ग के कोटे से दो खिलाड़ी कोनेरु हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली होंगी जबकि वैशाली आर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है ।

1 बालक जूनियर खिलाड़ी के तौर टीम मे निहाल सरीन होंगे जबकि प्रग्गानंधा यहाँ पर रिजर्व होंगे तो जूनियर बालिका वर्ग मे दिव्या देशमुख प्रमुख खिलाड़ी होंगी जबकि वन्तिका अग्रवाल रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम मे होंगी

PunjabKesari

इस बीच एक बड़े घटनाक्रम मे इस चयन के बाद मुख्य चयनकर्ता आरबी रमेश नें अपने पद से इस्तीफा दे दिया है । आपको बता दे की कोरोना और विवादो  के चलते अखिल भारतीय संघ के चुनाव जो जी अब तक हो जाने थे नहीं हुए है और इसके बाद केंद्र सरकार नें 54 अन्य खेल संघो के साथ हमेशा से ए केटेगरी मे शामिल रहे अखिल भारतीय शतरंज संघ की मान्यता अस्थाई रूप से वापस ले ली है ऐसे मे सवाल यह उठता है की जो भारत की टीम इस ऑनलाइन ओलंपियाड को जीतने की क्षमता रखती है क्या वो वाकई भारत के नाम का अधिकृत इस्तेमाल कर पाएगी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News