FIFA 2022 : अमेरिका ने ईरान को 1-0 से हराकर नॉकआउट स्टेज के लिए किया क्वालीफाई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 04:12 AM (IST)

अल थुमामा:  बुधवार को अल थुमामा स्टेडियम में ग्रुप-बी के अपने आखिरी मैच में अमेरिका ने ईरान को 1-0 से हराकर नॉकआउट स्टेज के लिए जगह बना ली। मैच के शुरूआत से ही अमेरिकी पक्ष ने अपने खेल को गति देने की कोशिश की, क्योंकि विश्व कप के नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने के लिए उन्हें जीत की आवश्यकता थी। अमेरिका ने क्रिश्चियन पुलिसिक को अपने नायक के रूप में पाया, जिन्होंने मैच के 38वें मिनट टीम के लिए गोल दागा और  ईरान के खिलाफ 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। 

पहले हाफ के अंतिम मिनट में अमेरिका को एक और गोल करने का मौका मिला, लेकिन रेफरी ने अमेरिकी स्ट्राइकर टिमोथी वेह को ऑफसाइड करार दिया, जिससे वे ईरान पर दो गोल की बढ़त से वंचित रह गए। टीमों के बीच पहला हाफ रोमांचक रहा क्योंकि दोनों के लिए काफी कुछ दांव पर लगा था। हालांकि पहले हॉफ में अमेरिका पूरी तरह हावी रहा और टीम ने पहले हॉफ के अंत तक 1-0 से बढ़त बनाई रखी।

वहीं, दूसरे हॉफ दूसरे हॉफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं, अमेरिका ने मैच में ईरान को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया। ईरान पूरे मैच में सिर्फ एक शॉट ही टारगेट पर रख पाई, लेकिन उसे भी अमेरिका के गोलकीपर ने गोल में तब्दील नहीं होने दिया और मैच के अंतिम सिटी के साथ अमेरिका ने यह मैच 1-0 से जीत लिया।

मैच में जीत से अमेरिका 5 अंकों के साथ ग्रुप-बी से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई। बुधवार को ही खेले गए ग्रुप-बी के अपने आखिर मैच में इंग्लैंड ने को 3-0 से हराया है। इंग्लैंड 7 अंकों के साथ के ग्रुप-बी की शीर्ष नंबर टीम बनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News