पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का बड़ा बयान, टीम में इंटरनेशनल स्तर के खिलाड़ी नहीं

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 04:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन कर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ प्रदर्शन मायूस करने वाला था। उन्होंने पाकिस्तानी चैनल से बातचीत में कहा कि उनके अंदर इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की काबिलियत नहीं है। 

रमीज राजा ने कहा, 2-3 खिलाड़ियों को छोड़कर पाकिस्तान के पास कोई खिलाड़ी ही नहीं है। हर खिलाड़ी दबाव में अपनी जगह बचाने के लिए खेलता है। उन्होंने कहा, जिन खिलाड़ियों को नेशनल टीम में चुना गया है उनके अंदर इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की काबिलियत ही नहीं है। जिम्बाब्वे सीरीज युवा खिलाड़ियों को मौका देने की सीरीज थी लेकिन टीम दबाव में दिखी। उन्होंने कहा, पीएसएल और घरेलू टी20 लीग्स खेलने वाले खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिलना चाहिए था। लेकिन पाकिस्तान को ये डर था कि कहीं वह 12वीं दर्जे की टीम से हार ना जाएं। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, घबराने से आप हार जाते हैं और पाकिस्तानी टीम इसी तरह सोच रही है। उन्हें टीम डायरेक्टर की जरूरत है जो जूनियर और सीनियर टीम को साथ लेकर चले और बताए कि टीम को कैसे खिलाड़ियों की जरूरत है। उन्होंने बाबर आजम पर बात करते हुए कहा, उसे जोखिम उठाना ही होगा, तभी वो कामयाब होंगे। साथ ही उन्हें ये पता होना चाहिए कि प्लेइंग इलेवन कैसी चुननी है और दूसरे कप्तान किस तरह की सोच रकते हैं। 

रमीज राजा ने दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे का उदाहरण देते हुए कहा, पाकिस्तानी टीम एक-दो खिलाड़ियों पर ही निर्भर है आखिर क्यों मिडिल ऑर्डर में पाकिस्तान के पास बेहतर खिलाड़ी नहीं है। उन्होंने घरेलू क्रिकेटरों को मौका ना मिलने पर भी सवाल उठाया और कहा कि घरेलू क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ियों को घास तक नहीं डाली जाती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News