हम बहुत भाग्यशाली हैं कि रोहित ने विराट जैसे किसी व्यक्ति से नेतृत्व संभाला : द्रविड़

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 11:26 AM (IST)

नई दिल्ली : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को कहा कि टीम ‘बहुत भाग्यशाली’ है कि विराट कोहली के स्तर के खिलाड़ी से कप्तानी का जिम्मा संभालने के लिए रोहित शर्मा जैसा क्षमतावान खिलाड़ी मौजूद है। कोहली ने जनवरी 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला गंवाने के बाद कप्तान का पद छोड़ दिया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को दूसरे टेस्ट में छह विकेट की जीत के साथ ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखने के बाद द्रविड़ ने रोहित की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि मुंबई के इस खिलाड़ी का ड्रेसिंग रूम में सब सम्मान करते हैं। 

द्रविड़ ने कहा, ‘वह उन खिलाड़ियों में से हैं जो लंबे समय से टीम में है। इस तरह के व्यक्ति जो ज्यादा नहीं बोलते हैं, लेकिन जब बोलते हैं तो सब सुनते हैं।’ भारतीय कोच ने कहा, ‘वह ड्रेसिंग रूम और खिलाड़ियों की बहुत परवाह करते हैं। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि रोहित ने विराट जैसे किसी व्यक्ति से नेतृत्व संभाला।’ कप्तान रोहित ने मैच में भारत को जीत दिलाने के का श्रेय रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी को दिया। 

जडेजा ने दूसरी पारी में 42 रन पर सात विकेट चटकाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में कुल 10 विकेट लिए जबकि अश्विन ने दोनों पारियों में तीन-तीन विकेट चटकाए। जडेजा और अश्विन की फिरकी के सामने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी महज 113 रन पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने 115 रन के लक्ष्य (ऑस्ट्रेलिया द्वारा पहली पारी में एक रन की बढ़त) को तीसरे दिन में ही चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत ने दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News