गायकवाड़ बने CSK की जीत नायक, GT से था मैच, लेकिन बल्लेबाज ने RCB के खिलाड़ी का किया जिक्र, बोले- वह महान हैं

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 02:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: मंगलवार को आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी ( 44 गेंदों में 60 रन) के बदौलत 173 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस अपनी पारी की आखिरी गेंद 157 रनों पर सिमट गई। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गायकवाड़ एकमात्र बल्लेबाज थे, जिन्होंने इस मैच में शतक जमाया और उन्हें इस जबरदस्त पारी के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। इस मैच के बाद गायकवाड़ ने कहा कि इस पिच पर स्ट्राइक रोटेट करने की जरूरत थी और उन्होंने मैच के बाद अपनी टीम के खिलाड़ी डेवोन कॉनवे की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी से की।

गायकवाड़ ने कहा, "चेन्नई के स्टेडियम में पिछले 3-4 मैच अलग रहे हैं। पहले कुछ मैचों का विकेट बेहतर था। हमें पिच के अनुकूल होना पड़ा, बस स्ट्राइक रोटेट करने के लिए देखें और खराब गेंदों का लाभ उठाएं। 

इसके आगे गायकवाड़ ने मैच में अपने साथ ओपनिंग करने आए कॉनवे की तुलना फाफ डु प्लेसी से की। कॉनवे ने इस मैच में 34 गेंदों में 40 रन बनाकर गायकवाड़ के साथ 87 रनों की साझेदारी की। मैच के बाद गायकवाड़ ने कहा, "दोनों महान खिलाड़ी (कोनवे और फाफ) हैं। फाफ पहली ही गेंद से आक्रामक रहते हैं। कॉनवे के पास बेहतरीन बल्लेबाजी है। 

PunjabKesari

मैच में गायकवाड़ ने बल्ले के अलावा विरोधी टीम के बल्लेबाज विजय शंकर का जबरदस्त कैच पकड़कर भी चेन्नई की जीत में योगदान दिया। जब उनसे पूछा गया कि उनका कैच अधिक बेहतरीन था या उनकी 60 रनों की पारी, गायकवाड़ ने कहा, "मैं कहूंगा कि 60 की पारी अधिक संतोषजनक थी।

मैच का हाल

रुतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर पांचवीं बार खिताब की तरफ कदम बढ़ाया। गायकवाड़ की 44 गेंद 60 रन की पारी के दम पर चेन्नई ने सात विकेट पर 172 रन बनाने के बाद गुजरात टाइटंस की पारी को आखिरी गेंद पर 157 रन पर समेट कर 10वीं बार फाइनल का टिकट कटाया। गुजरात की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार ऑल आउट हुई है। गुजरात की टीम अब दूसरे क्वालीफायर में लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को खेले जाने वाले एलीमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ेगी। गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया। राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेलकर मैच का रोमांच बढ़ाया लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News