रुतुराज गायकवाड़ ने राजवर्धन हैंगरगेकर के साथ साझा किया मैन ऑफ द मैच का अवार्ड, बताई वजह

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 05:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे क्वाटर फाइनल में महाराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ धमाकेदार पारी खलते हुए नाबाद 220 रन बनाकर टीम को 58 रन से जीत दर्ज करवाने में अहम योगदान दिया। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 7 छक्के लगाकर कुल 43 रन भी बनाए और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। हालांकि अपनी पारी के साथ ही उन्होंने जेस्चर से भी सभी का दिल जीत लिया जब उन्होंने मैन ऑफ द मैच का अवार्ड पांच विकेट्स लेने वाले राजवर्धन हैंगरगेकर के साथ साझा किया। 

मैच के बाद जब रुतुराज को प्लेयर ऑफ द अवार्ड मिला तो उन्होंने इनाम देने वाले को कहा कि हैंगरगेकर को भी बुलाएं क्योंकि वह भी प्लेयर ऑफ द मैच का हकदार है। उन्होंने कहा, हैंगरगेकर ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। हैंगरगेकर ने अपनी पारी के दौरान 5.30 की इकोनॉमी के साथ 10 ओवर में 53 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 

एक ओवर में जड़े 7 छक्के 

उत्तर प्रदेश के खिलाफ पारी के 49वें ओवर में गायकवाड़ ने शिवा सिंह पर कहर बनकर बरसे और 7 छक्के जड़े। शिवा को पहली 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के पड़े। अगली गेंद शिवा ने नो बाॅल फेंकी जिसपर भी गायकवाड़ ने छक्का जड़ दिया। इसके बाद अगली दो गेंदों पर भी लगातार दो छक्के लगाते हुए गायकवाड़ ने एक ही ओवर में 7 छक्के लगाने का अद्भुत रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया। 

53 रन से जीता मैच 

रुतुराज की नाबाद 220 रन की पारी के दम पर महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। इसके जवाब में उत्तर प्रदेश के ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल ने 159 रन की शानदार पारी खेली लेकिन उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। वहीं हैंगरगेकर की गेंदबाजी के आगे भी यूपी के बल्लेबाज टिक नहीं सके और महाराष्ट्र ने 53 रन से मैच को अपने नाम कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News