भारतीय टीम की टी20 कप्तानी को लेकर भिड़े गंभीर और आकाश चोपड़ा, वीडियो वायरल

11/24/2020 4:34:50 PM

नई दिल्ली : आईपीएल का पांचवी बार खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टी20 कप्तान बनाने की मांग उठनी लगी थी। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि जब हम आईपीएल के आधार पर अंतरष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ियों का चयन कर सकते है तो इसी आधार पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान का चुनाव क्यों नहीं कर सकते और अगर ऐसा नहीं कर सकते तो बल्लेबाजों और गेंदबाजों को आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर नहीं आंका जाना चाहिए।

PunjabKesari

आकाश चोपड़ा ने गंभीर की बातों का जवाब देते हुए कहा कि हाँ आईपीएल में प्रदर्शन जरुरी है और मैं इससे सहमत हूं लेकिन अंतराष्ट्रीय स्तर पर किसी को आंकने से पहले खिलाड़ी या कप्तान का प्रदर्शन भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर देखा जाना चाहिए। कई खिलाड़ियों का आईपीएल में ख़ास प्रदर्शन नहीं रहा लेकिन उन्होंने भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया हैं। यह पूरी चर्चा और बहस केवल इस बारे में है कि विराट ने भारतीय टी-20 टीम का कप्तान बने रहने के लिए सब कुछ सही किया है।

PunjabKesari

गंभीर हालांकि आकाश से सहमत नहीं दिखे और उन्होंने कहा कि टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव का चयन गलत है क्योंकि इन सभी खिलाड़ियों का चयन आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। जब आप खिलाड़ियों का चयन में प्रदर्शन के आधार पर कर रहे हैं तो भारतीय टी-20 टीम के कप्तान के चुनाव के लिए यह आधार क्यों नहीं हैं।

इस बहस में विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी कहा कि हम यहां इस बारे में बात कर रहे है कि कौन अधिक बेहतर निर्णय ले सकते हैं या कौन खेल को अधिक बेहतर समझ सकता हैं। पार्थिव ने भी हालांकि रोहित का समर्थन करते हुए कहा कि रोहित दबाव में ज्यादा अधिक सही निर्णय ले सकते हैं और इन सब पहलुओं में वह विराट के मुकाबले थोड़े से बेहतर हैं। 
 


Raj chaurasiya

Recommended News