महिला प्रीमियर लीग पर गांगुली ने कहा: यह प्लानिंग हमने उस समय की थी और अब इसे लागू किया

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 04:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि महिला प्रीमियर लीग के आयोजन का विचार उनके कार्यकाल में पैदा हुआ था और यह आखिरकार पिछले कुछ महीनों में अस्तित्व में आया। बीसीसीआई ने मीडिया अधिकारों और फ्रेंचाइजियों की घोषणा की जिसमें अदानी ग्रुप ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई। 

गांगुली ने कहा कि महिला क्रिकेट में भारत में बहुत संभावनाएं हैं और इस प्रकार उनका मानना है कि टूर्नामेंट में केवल पांच टीमें नहीं होंगी। उन्होंने कहा, 'जब मैं बीसीसीआई अध्यक्ष था तब हमने साथ मिलकर मंथन किया था। मैं अध्यक्ष था, राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष थे, जय शाह सचिव थे, अरुण धूमल कोषाध्यक्ष थे। यह प्लानिंग हमने उस समय की थी और अब इसे लागू किया गया। मैं महिला आईपीएल को लेकर हैरान नहीं हूं क्योंकि भारत में क्रिकेट का बड़ा हिस्सा है। आने वाले दिनों में, मुझे नहीं लगता कि यह केवल 5 टीमों तक सीमित रहेगा। 

पूर्व भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि उन्होंने देश में महिला क्रिकेट को विकसित करने में मदद करने के लिए बहुत प्रयास किए हैं। गांगुली ने कहा, 'मैंने महिला क्रिकेट के लिए बहुत प्रयास और समय दिया है। 3 साल में मैंने और जय दोनों ने इसके लिए मेहनत की है। लेकिन बीच में 2 साल तक कोविड-19 रहा। इससे कई काम अटक गए। मैंने पिछले तीन सालों में महिला क्रिकेट में काफी विकास देखा है। और मैं अपनी महिला क्रिकेटरों, कोचों और कर्मचारियों को उचित श्रेय देता हूं जिन्होंने जबरदस्त काम किया है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News