राहुल द्रविड़ से मुलाकात करेंगे गांगुली, तैयार होगा भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2019 - 07:18 PM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रीय टीम का लंबे समय तक एक साथ प्रतिनिधित्व करने वाले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) क्रमश: बीसीसीआई अध्यक्ष और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए बुधवार को बेंगलुरु में मुलाकात करेंगे। द्रविड ने जुलाई में एनसीए प्रमुख का कार्यभार संभाला था। उन्होंने इस संस्था के लिए भविष्य की योजना का खाका तैयार कर रखा है। जब दोनों पूर्व कप्तानों की मुलाकात होगी तब द्रविड अपने विचार साझा करेंगे।

सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ पहले भी रह चुके मीटिंग का हिस्सा 

इस बैठक में बीसीसीआई (BCCI) ने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारी भाग लेंगे। गांगुली और द्रविड़ पहले भी बीसीसीआई की तकनीकी समितियों का एक साथ हिस्सा रह चुके है। ऐसी ही एक बैठक की अध्यक्षता गांगुली ने की थी जबकि द्रविड़ उसमें अंडर-19 और ए टीम के मुख्य कोच के तौर पर भाग लिया था। एनसीए को भारतीय क्रिकेट की ‘सप्लाई लाइन' माना जाता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से यह रिहैबिलिटेशन केंद्र सा बन गया है। गांगुली ने भी अध्यक्ष बनने के बाद इस बात को माना। ऐसी संभावना है कि गांगुली एनसीए की नई परियोजना की जानकारी लेंगे, जिसे विकसित किया जा रहा है।

सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘गांगुली और द्रविड़ एनसीए की भविष्य की योजना और उसके सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा करेंगे।' यह भी देखना होगा कि नए अध्यक्ष प्रतिबंध से वापसी कर पृथ्वी साव जैसे खिलाड़ियों की रिहैबिलिटेशन योजना के अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के स्ट्रेंथ और अनुकूलन कार्यक्रम पर कितनी दिलचस्पी लेते है। दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट के दो बड़े खिलाड़ियों की मुलाकात से काफी उम्मीदें है। लक्ष्मण ने पिछले सप्ताह कहा था, ‘अगर आप मुझ से एक चीज पूछेंगे तो मेरी दिलचस्पी इस बात पर होगी कि सौरव (गांगुली) कैसे पुनर्जीवित करते है। इस भारतीय टीम की मजबूती इसके बेंच स्ट्रेंथ के कारण है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News