टीम इंडिया में जब तक गौतम गंभीर हैं, कोई नीरस पल नहीं आएगा : अजय जडेजा

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 09:46 PM (IST)

कोलकाता : भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा का मानना है कि मुख्य कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में आक्रामक रुख बनाए रखेंगे और विपक्षी टीम को दबदबा बनाने का मौका नहीं देंगे। भारत 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा। बांग्लादेश के इस दौरे का आगाज 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाले टेस्ट मैच से होगा।

 

Gautam Gambhir, Team India, Ajay Jadeja, cricket news, india vs bangladesh test series, गौतम गंभीर, टीम इंडिया, अजय जड़ेजा, क्रिकेट समाचार, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज

 

जडेजा से जब गौतम गंभीर की मौजूदगी में टीम के दृष्टिकोण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल साफ है, उनका दृष्टिकोण आक्रामक है। एक बात निश्चित है कि उनकी मौजूदगी में कोई नीरस पल नहीं आएगा, वह हमेशा कुछ न कुछ करने की कोशिश करेंगे। भारत के लिए 196 एकदिवसीय में 37.47 की औसत से 5359 रन बनाने वाले 53 साल के इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि वह (गंभीर) ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जो शांतचित रहकर चीजों को चलने दे। वह कुछ ऐसा करने की कोशिश करेंगे जो सबको आश्चर्यचकित करेगा। जैसे हमने सूर्यकुमार यादव को अचानक कप्तान बनते देखा था। मैं उस रोमांच का इंतजार कर रहा हूं जो हम देखने जा रहे हैं।

 

Gautam Gambhir, Team India, Ajay Jadeja, cricket news, india vs bangladesh test series, गौतम गंभीर, टीम इंडिया, अजय जड़ेजा, क्रिकेट समाचार, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज

 

जडेजा से बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के वार्षिक पुरस्कार समारोह के मौके पर जब यह पूछा गया कि वह इस टेस्ट श्रृंखला के लिए गंभीर को क्या सलाह देना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह सुझाव नहीं मांगेंगे। वह वहां इसलिए है क्योंकि उन्होंने खुद को साबित किया है। उनका एक नजरिया है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह किसी की सलाह नहीं लेंगे और अपना दृष्टिकोण नहीं बदलेंगे क्योंकि जिस चीज से आपको पहचान मिली है उस पर भरोसा कर के उस पर कायम रहना चाहिए। वह हमेशा बेहतर हो सकते हैं।


जडेजा ने भारत में 2023 वनडे विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान टीम के मेंटर के रूप में काम किया था। बांग्लादेश पाकिस्तान में ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत कर आ रहा है लेकिन जडेजा ने कहा कि भारत कहीं बेहतर टीम है। उन्होंने कहा कि कोई भी टीम जब जीतकर आती है वह हमेशा सोचती है कि वह जीत सकती है लेकिन इस समय पाकिस्तान और भारत क्रिकेट टीम में काफी अंतर है। भारत कहीं बेहतर टीम है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के नजरिए से देखे तो वे सोचेंगे कि अगर पाकिस्तान को हराया है तो भारत को भी शिकस्त दे सकते है लेकिन भारत की टीम पाकिस्तान से काफी बेहतर है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News