आईपीएल में गेल के नाम दर्ज हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ पाना है बेहद मुश्किल

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 04:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अपनी अक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। विंडी़ज टीम के बल्लेबाज आज किसी पहचान मोहताज़ नहीं हैं। गेल का बल्ला आईपीएल में खूब बोलता है। क्रिस गेल के नाम आईपीेएल के ऐसे रिकॉर्ड हैं जिन्हें तोड़ पाना किसी भी दूसरे बल्लेबाज़ के लिए मुश्किल साबित होगा। तो आईए नज़र डालते हैं क्रिस गेल के उन रिकॉर्ड्स पर 

सबसे बड़ी पारी

PunjabKesari

आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने साल 2013 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ नाबाद 175 रन का पारी खेली। इस पारी में गेल ने महज़ 30 गेंदों पर शतक जड़ आईपीएल का सबसे तेज़ शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

आईपीएल में लगातार दो बार 700 रन बनाने का रिकॉर्ड 

PunjabKesari
 
गेल के बल्ले से आईपीएल में खूब रन बरसते हैं और वे गेंदबाज़ों के ऊपर कहर बनकर टूटते हैं। यही वजह है कि गेल आईपीएल इकलौते ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने आईपीएल  में लगातार दो बार 700 या उससे अधिक रन बनाए हों। 

सिक्सर किंग गेल

PunjabKesari

गेल अपने अधिकतर रन चौकों छक्कों से ही बनाते हैं। यही कारण है कि गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा छ्क्के लगाने का रिकॉर्ड है। गेल ने आईपीएल में 324 छक्के लगाए हैं उनके बाद किसी बल्लेबाज़ का नाम आता है तो वह एबी डीविलियर्स का है जिनके नाम 211 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News