गिलक्रिस्ट या एमएस धोनी : Ishan Kishan ने बताया क्यों है वह धोनी के बड़े फैन

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 10:21 PM (IST)

खेल डैस्क : बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक बनाने के बाद से ईशान किशन पर सबकी नजरें टिक गई हैं। अब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भी चुना गया है। इसी के साथ टीम इंडिया के साथ उनके लंबे भविष्य पर भी बातें शुरू हो गई हैं। इसी बीच ईशान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने करियर, खास तौर पर गिलक्रिस्ट और एमएस धोनी पर भी बात की है। ईशान ने इस दौरान धोनी को सबसे बड़ी प्रेरणा भी बताया है।

Adam Gilchrist, MS Dhoni, Ishan Kishan, Dhoni, cricket news in hindi, Team india, एडम गिलक्रिस्ट, एमएस धोनी, ईशान किशन, धोनी, हिंदी में क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया

ईशान ने कहा कि निश्चित रूप से एमएस धोनी पर मेरी नजर है। मैं उनकी (गिलक्रिस्ट) बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग से प्यार करता हूं, लेकिन एमएस भाई को जब भी मैं मैदान पर या मैदान के बाहर देखता हूं तो पाता हूं कि वह कैसे शांत रहते थे, कैसे सबसे मिलते हैं, कैसे काम करते हैं। यह सब उनसे सीखा जा सकता है। उन्होंने न केवल विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में जौहर दिखाए हैं बल्कि कप्तानी कौशल भी दिखाया है। वैसे भी माही भाई ने एक क्रिकेटर के तौर पर निखरने में मेरी बहुत मदद की है। धोनी ने भारत के लिए जो किया है उसका 70 प्रतिशत भी हासिल करने में सक्षम अगर हुआ तो मुझे खुशी होगी।

 

क्या तिहरा शतक बन सकता था, सवाल पर ईशान ने कहा- मैं इससे इनकार नहीं कर सकता। ठीक है मैंने दोहरा शतक लगाया है और अब मेरा नाम सचिन (तेंदुलकर) पाजी, वीरू (वीरेंद्र सहवाग) पाजी और रोहित (शर्मा) भाई के साथ है, लेकिन मैं चाहता हूं अब कुछ और दोहरे शतक बनाऊं। मुझे पता है कि जब मैं आऊट हुआ तो 15 ओवर बाकी थे। मैं जब भी मैच के हाईलाइट्स देखता तो लगता है कि मैं ऐसा कर सकता था लेकिन मुझे पता था कि तब मेरी कलाइयां में उतनी पावर नहीं थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News