ग्रीम स्मिथ का बड़ा बयान, रोहित शर्मा पर पड़ रहा है कप्तानी का ''मानसिक तनाव''

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 08:00 PM (IST)

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की अगुआई करने का मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में रोहित शर्मा पर ‘मानसिक तनाव' पड़ रहा है। रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल खिताब जीतने वाली रोहित की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस की टीम को आईपीएल 15 में पहली जीत का इंतजार है और टीम अपने शुरुआती चारों मुकाबले गंवा चुकी है। 

रोहित की अगुआई में इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला जीती। भारत ने टेस्ट श्रृंखला में भी श्रीलंका को हराया। स्मिथ कहा कि भारत की सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनने के बाद यह पहला टूर्नामेंट है जिसमें वह मुंबई इंडियन्स की कप्तानी कर रहा है। क्या इस मानसिक तनाव का खामियाजा आईपीएल में भुगतना पड़ रहा है। इस बारे में विचार किया जाना चाहिए।

रोहित को फरवरी में भारत का पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान नियुक्त किया और उनकी पहली श्रृंखला मार्च में श्रीलंका के खिलाफ थी। मौजूदा सत्र में फ्रेंचाइजी के लिए रोहित बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल कप्तानों में से एक स्मिथ हैरान है कि क्या सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम की अगुआई करने का इससे कुछ लेना देना है। रोहित चार मैच में 20 की औसत से सिर्फ 80 रन बना पाए हैं।

स्मिथ ने कहा कि अगर रोहित बल्ले से लय हासिल करते हैं तो मुंबई इंडियन्स के लिए चीजें आसान हो जाएंगी। वह इतना महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। अगर आप टीम को देखें तो रोहित शानदार खिलाड़ी है जो अब तक फॉर्म हासिल नहीं कर पाया है।  आपके पास इशान किशन है, सूर्यकुमार यादव कुछ मैच के लिए चोटिल थे। वह अब आ गए हैं और अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। इसके बाद मैच को फिनिश करने की क्षमता रखने वाले कीरोन पोलार्ड हैं। आपके पास डेवाल्ड ब्रेविस है लेकिन वह युवा खिलाड़ी है। बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है।  
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News