जब अख्तर को भज्जी से भिड़ना पड़ा महंगा, बचाव करने के लिए बीच में आए अंपायर

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 10:48 AM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास गवाह है। जब भी भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों में आपसी टकराव देखने को मिला। इन्हीं में एक ऐसा पल भी था जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के बीच तीखी बहस हो गई। 

PunjabKesari

कब घटी थी यह घटना?
साल 2010 के एशिया कप मैच के दौराने इन दोनों के बीच काफी बहस और लड़ाई देखने को मिली थी। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 267 रन बनाए। जवाब में गौतम गंभीर (83) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (56) ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। आखिरी 7 ओवर में 7 रनों की जरुरत थी और उस समय स्ट्राइक पर हरभजन थे और अख्तर ने उनको परेशान करने के लिए उनसे बहस करना शुरु कर दी। उसके बाद हरभजन ने भी उनको जवाब दिया। मामला इतना बढ़ गया था कि बचाव करने के लिए बीच में अंपायर को आना पड़ा। 


PunjabKesari

बल्ले से दिया करारा जवाब
अख्तर की इस बदसलूकी का जवाब हरभजन ने फिर अपने बल्ले से दिया। हरभजन ने मैच के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। इस मैच में जीत के हीरो हरभजन सिंह रहे थे। ऐसा इसलिए क्योंकि, भज्जी ने न सिर्फ छक्का मारकर मैच जितवाया बल्कि 2 विकेट भी झटके थे। उन्होंने 2 छक्कों की मदद से 11 गेंदों में 15 रन बनाए थे। 


PunjabKesari




 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News