कोहली भले कई रिकाॅर्ड बना लें, पर सचिन के लिए वही सम्मान रहेगाः हरभजन

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 02:07 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में नाबाद 157 रनों की पारी खेली। उन्होंने जैसे ही 81वां रन पूरा किया तो वह वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 205 पारियों का आंकड़ा छूकर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू के दाैरान कहा कि विराट कोहली एक ऐसा खिलाड़ी है जो सारा बोझ अपने कंधे पर ले लेता है। 

भज्जी ने कहा, ''पिछले कुछ सालों में जो मैंने देखा है उसके हिसाब से विराट नंबर-1 बल्‍लेबाज है। मैंने सचिन पाजी के साथ भी काफी क्रिकेट खेला है। अगर विराट उनका रिकॉर्ड तोड़ देते हैं तो भी पाजी के लिए वही सम्‍मान रहेगा।” 
कोहली भले कई रिकाॅर्ड बना लें, पर सचिन के लिए वही सम्मान रहेगाः हरभजन

उन्होंने कहा, “विराट मैच के परिणाम से काफी खुश होगा। ये बेहद रोमांचक मैच था। अंत में मैच किसी भी टीम के पाले में जा सकता था। इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैं विराट को सेल्‍यूट करता हूं। वो अविश्‍वसनीय है। जब भी वो मैदान पर उतरता है तो सभी को उससे काफी उम्‍मीदें होती हैं। मेरी नजर में वो रन मशीन है। विराट कोहली बनना कोई इतना आसान काम नहीं है।”

हरभजन सिंह का मानना है कि विराट अपनी मेहनत से आने वाली युवा पीढ़ी के लिए अच्‍छा उदाहरण पेश कर रहा है। मैंने विराट को हार मिलने की स्थिति में परेशान होते नहीं देखा है। जब उसके हाथ में बल्‍ला होता है तो उसे किसी बात का डर नहीं होता। मुझे नहीं पता इतनी उम्‍मीदे होने के बाद वो ये सब कैसे कर पाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News