न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने दिया बयान, सूर्यकुमार यादव की कमजोरी खोजना बहुत मुश्किल

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 11:17 AM (IST)

पर्थ : सूर्यकुमार यादव इस समय शानदार फॉर्म में हैं। पिछली पांच पारियों में उन्होंने तीन में अर्धशतक लगाए हैं और उन्हें देखकर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का कहना है कि सूर्यकुमार की तकनीक में कमजोरी खोजना बहुत मुश्किल है। पर्थ में आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप 2, सुपर 12 मैच में भी सूर्यकुमार ने अर्धशतकीय पारी खेली, हालांकि टीम 133 पर सिमट गई और उसे दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों में पांच अंक और दो जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर है। भारत चार अंक और तीन में दो जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। 

एक कार्यक्रम में फ्लेमिंग ने कहा, उनके पास वास्तव में सकारात्मक मानसिकता है। उसके पास एक बहुत ही खुला और आक्रामक रुख है जो उसे बहुत सारे असामान्य क्षेत्रों में खेलने की अनुमति देता है। इसलिए उसने एक ऐसी तकनीक बनाई है जिससे गेंदबाजों को सही लेंथ खोजने में मुश्किल हो रही है (खिलाफ) क्योंकि अगर गेंदबाज फुल लेंथ पर गेंद करेंगे तो वह कवर के क्षेत्र में ऊपर से मार देंगे, यदि वे थोड़ी पीछे की लेंथ डालते हैं तो वह थर्डमैन या प्वाइंट के ऊपर से मार देंगे। फ्लेमिंग ने कहा, और सीधे तौर पर, वह शॉर्ट गेंद के साथ बहुत अच्छा है। इसलिए उसने एक ऐसी तकनीक विकसित की है जो [में] कमजोरी का एक क्षेत्र खोजने के लिए बहुत कठिन है।

इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी सूर्यकुमार के कौशल, शॉट रेंज और कंपोजर की प्रशंसा की। डु प्लेसिस ने कहा, उनका कौशल सेट इतना ऊंचा है कि एक गेंदबाज के रूप में आपको ऐसा नहीं लगता कि आप उन्हें कुछ क्षेत्रों में बांध सकते हैं। उनके पास सभी अलग-अलग शॉट हैं, सभी अलग-अलग क्षेत्रों में स्कोर हैं। जो चीज उसके साथ मेरे लिए सबसे अलग है, वह है उसका संयम। एक ऐसे व्यक्ति के साथ जिसके पास इतने सारे शॉट हैं, मैंने उसे लगभग कभी भी उन्मत्त और उतावला महसूस नहीं किया। वह जानता है कि उस ट्रिगर को कब खींचना है। गियर के हिसाब से आगे बढ़ो और वह हमेशा शांत दिखता है। वह देखने के लिए सिर्फ एक शानदार टी20 खिलाड़ी नहीं है। वह एक आदर्श व्यक्ति है जिसे एक युवा खिलाड़ी के रूप में आप देखते हैं कि आप खेल के विभिन्न चरणों में अलग-अलग गियर से कैसे गुजरते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News