T20 WC : नेट्स पर उतरे हार्दिक पांड्या, न्यूजीलैंड के खिलाफ कर सकते हैं गेंदबाजी

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 12:11 PM (IST)

दुबई : आईसीसी टी20 विश्व कप 'सुपर 12' मैच में 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारत के लिए अच्छी खबर आ सकती है। हरफनमौला हार्दिक पांड्या वापसी कर सकते हैं। केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ शुक्रवार की सुबह नेट्स में एक बार फिर गेंदबाजी करते हुए नजर आए। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारत के नेट सत्र का एक छोटा वीडियो पोस्ट किया जिसमें 28 वर्षीय ऑलराउंडर भी शामिल था। हालांकि वह पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी नहीं कर रहे थे लेकिन अपना हाथ घुमाते हुए और कम से कम आधा दर्जन गेंदें डालते हुए देखा गया। 

Sports

2018 में पीठ की सर्जरी के बाद से पांड्या की गेंदबाजी नहीं की है। वास्तव में दुबई में अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान, वह केवल एक बल्लेबाज के रूप में खेले। जुलाई में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान उनके गेंदबाजी कार्यभार में लगातार वृद्धि हुई, जहां उन्होंने तीन एकदिवसीय और एक टी20 इंटरनेशनल मैच में 16 ओवर फेंके थे। हालांकि उन्होंने दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के दूसरे भाग में मुंबई इंडियंस के लिए बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की। 

पांड्या ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप मैच में भी गेंदबाजी नहीं की थी और बल्लेबाजी के बाद बाहर बैठ गए थे। हालांकि इसकी एक वजह बल्लेबाजी के दौरान उनके कंधे में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें ऐतिहात के तौर पर स्कैन के लिए भी ले जाया गया था। 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पहले मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि पांड्या टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं। कोहली ने कहा, मैं ईमानदारी से महसूस करता हूं कि हार्दिक पांड्या इस समय अपनी शारीरिक स्थिति के साथ इस टूर्नामेंट में एक निश्चित चरण में हमारे लिए कम से कम दो ओवर गेंदबाजी करने के लिए तैयार होने के मामले में बेहतर हो रहे हैं। भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा जिसमें दोनों टीमें पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच हारने के बाद अंक के लिए बेताब हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News