हैरी टेक्टर का शतक बेकार, अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 35 रनों से हराया

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 01:16 PM (IST)

शारजाह : रहमनुल्लाह गुरबाज की 121 रनों की शतकीय पारी और उसके बाद फजलहक फारूकी के 4 विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने एकदिवसीय मुकाबले में आयरलैंड को 35 रनों से हरा दिया। आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह की 121 रनों की शतकीय पारी, इसके बाद इब्राहिम जदरान 60 रन, कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी की नाबाद 50 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 5 विकेट पर 310 का स्कोर खड़ा किया था। मोहम्मद नबी ने 40 रन और अजमतउल्लाह उमरजई ने 19 बनाए थे। 

आयरलैंड की ओर से थियो वान वोकरम ने 3 विकेट लिए। क्रेग यंग और ग्राहम ह्यूम ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। जवाब में 311 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 275 रन ही बना सकी और मैच 35 रनों से हार गई। आयरलैंड के लिए लोकर्न टुके ने 85 रन बनाए। 


हैरी टेक्टर ने 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 138 रनों की शतकीय पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आयरलैंड का और कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सका। रहमानुल्लाह गुरबाज मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारुखी ने 4 विकेट लिए। अज़मतुल्लाह उमरजई को 2 विकेट मिले। गुलाबदीन नायब और नूर अहमद ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News