शुभमन अरोड़ा का शतक, हिमाचल प्रदेश ने तमिलनाडु को हरा जीती विजय हजारे ट्रॉफी

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 05:23 PM (IST)

खेल डैस्क : जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हिमाचल प्रदेश ने इतिहास रच दिया जब ओपनर शुभम अरोड़ा के शतक की बदौलत टीम ने  विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश को हरा दिया। हिमाचल को फाइनल मुकाबले में 315 रन बनाने का लक्ष्य मिला था। लेकिन शुभमन के बाद अमित कुमार फिर कप्तान रिषी धवन ने उपयोगी पारियां खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। 

 

इससे पहले तमिलनाडु ने पहले खेलते हुए 49.4 ओवरों में 314 रन बनाए थे। उनकी शुरूआत खरााब रही थी और टीम ने 40 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे। ओपनर अपराजित 2 तो जगदीशन 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके अलावा साई किशोर 18 तो मुरुगन अश्विन 7 ही रन बना पाए लेकिन तभी दिनेश कार्तिक ने 103 गेंदों मे आठ चौके और सात छक्कों की मदद से 116 रन बनाए और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ले गए। दिनेश के अलावा इंद्रजीत ने भी 71 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 80 रन बनाए। 

विजय हजारे ट्रॉफी, Shubman Arora, Himachal Pradesh, Tamil Nadu, Vijay Hazare Trophy, cricket news in hindi, sports news, शुभमन अरोड़ा, हिमाचल प्रदेश vs तमिलनाडु

तमिनलाडु की ओर से शाहरुख खान नेएक बार फिर से उपयोगी पारी खेली। उन्होंने 21 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। जबकि कप्तान विजय शंकर ने 16 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए और अपनी टीम को 314 रन तक ले गए। हिमाचल की ओर से कप्तान रिषी धवन ने 62 रन देकर तीन, पंकज जायसवाल ने 59 रन देकर चार विकेट हासिल कीं। 

जवाब में खेलने उतरी हिमाचल की की टीम ने अच्छी शुरूआत की। प्रशांत चोपड़ा और शुभम अरोड़ा ने पहले विकेटके लिए 60 रन जोड़े। प्रशांत ने 26 गेंदों में 21 रन बनाए। दिग्विजय रंगा शून्य पर पवेलियन लौटे तो निखिल महज 18 रन ही बना पाए। लेकिन इसके बाद शुभम ने अमित कुमार के साथ मिलकर मजबूत साझेदारी की। अमित ने 79 गेंदों में छह चौकों की मदद से 74 रन बनाए तो अंत में कप्तान रिषी धवन ने 23 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा गया।

विजय हजारे ट्रॉफी, Shubman Arora, Himachal Pradesh, Tamil Nadu, Vijay Hazare Trophy, cricket news in hindi, sports news, शुभमन अरोड़ा, हिमाचल प्रदेश vs तमिलनाडु

हिमाचल जब 47.3 ओवरों में 299 रन बना चुकी थी तभी बारिश शुरू हो गई। तब शुभम अरोड़ा 131 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 136 रन बनाकर खेल रहे थे। बारिश न रुकने पर वीजेडी मैथ्ड के अनुसार हिमाचल को यहा 11 रन से विजयी घोषित कर दिया गया। यह हिमाचल प्रदेश के लिए पहला घरेलू खिताब है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News