कोनेरु हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली फीडे स्पीड महिला से हुई बाहर

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 07:30 PM (IST)

मॉस्को ,रूस ( निकलेश जैन ) भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी कोनेरु हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली फीडे स्पीड महिला के तीसरे चरण में ग्रां प्री के क्वाटर फाइनल में हारकर बाहर हो गयी है और दोनों अंतिम चार में शामिल होने में असफल रही । 

यूरोपियन ब्लिट्ज चैंपियन रूस की एलेक्जेंड्रा कोस्टेनीयुक ने आश्चर्यजनक रूप से भारत की वर्तमान विश्व रैपिड चैम्पियन कोनेरू हम्पी  को 9-2 से हराया और कोनेरु हम्पी को एक बार फिर ऑनलाइन शतरंज रास नहीं आया , जबकि महिलाओं में विश्व नंबर 1 चीन की हाउ ईफ़ान नें हरिका द्रोणावल्ली को पछाड़कर 7-3 के अंतर से जीत दर्ज की।

वहीं एक और बड़े उलटफेर में ईरान की सारासादत खदेमलसरीह नें मौजूदा विश्व चैम्पियन चीन की जू वेंजून को 7-5 से पराजित करते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया । वही एक और मुक़ाबले में रूस की मौजूदा विश्व ब्लिट्ज़ चैम्पियन लागनों काटेरयना नें ग्रां प्री की दौड़ में सबसे आगे चल रही उक्रेन की अन्ना उशेनिना को बेहद कड़े मुक़ाबले में  टाईब्रेक मेंमात देते हुए 7-6 से मात दी । 

अब सेमी फ़ाइनल में रूस की काटेरयना रूस की ही अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टिनीयुक से तो चीन को हाउ ईफ़ान ईरान की सारासादत से मुक़ाबला खेलेंगी । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News