IND vs BAN : ऐसी स्थिति में खेलना मैंने माही भाई से सीखा है : रिंकू सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 11:46 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय ऑलराऊंडर एक बार फिर से टीम इंडिया (Team india) के मुसीबत से बाहर निकालने में सफल रहे। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जब भारतीय टीम 41 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी तो रिंकू सिंह ने नितीश रेड्डी के साथ मिलकर टीम को मुसीबत से बाहर निकाला। रिंकू ने इस दौरान अपने टी20 करियर की तीसरी फिफ्टी बनाई। मैच के बाद रिंकू सिंह ने कहा कि मैं खुद से कठिन परिस्थितियों में शांत रहने के लिए कहता रहता हूं। यह मेरे लिए स्वाभाविक है क्योंकि मैं लंबे समय से इस स्थान पर खेल रहा हूं। मैं उसी हिसाब से प्रैक्टिस भी करता हूं।


रिंकू सिंह ने कहा कि मैंने माही भाई (एमएस धोनी) से इस संबंध में काफी बात की है जिससे मदद मिली है। जब आप 3-4 विकेट खो देते हैं तो आपको आत्मविश्वास की जरूरत होती है। वहीं, नीतीश कुमार के साथ साझेदारी पर उन्होंने कहा कि हम सिर्फ साझेदारी बनाना चाहते थे क्योंकि विकेट थोड़ा धीमा था। हमारी सोच थी कि स्ट्राइक रोटेट करें और खराब गेंदों पर हिट करें। उस फ्री-हिट (महमुदुल्लाह की गेंद पर) के बाद गति बदल गई और नीतीश को काफी आत्मविश्वास मिला।


वहीं, प्लेयर ऑफ द मैच नितीश रेड्डी ने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करके बहुत अच्छा लग रहा है, इस पल पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। हर चीज के लिए आभारी हूं। मुझे कप्तान और कोच को श्रेय देना चाहिए। उन्होंने मुझे निडर क्रिकेट खेलने को कहा। मैंने शुरुआत में अपना समय लिया, लेकिन उस नो-बॉल के बाद सब कुछ मेरे पक्ष में हो गया। भारतीय टीम के लिए खेलना बहुत अच्छा लगता है। मैं इसी तरह आगे भी जारी रखना चाहता हूं।


ऐसे रहा मुकाबला
दिल्ली के अरुण जेतली स्टेडियम में दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टीम इंडिया ने नितीश रेड्डी के 74, रिंकू सिंह के 53 और हार्दिक पांड्या के 32 रनों की बदौलत 9 विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया ने यह स्कोर तब खड़ा किया जब टीम ने महज 41 रन पर ही 3 विकेट गंवा लिए थे। भारतीय टीम ने अपनी पारी के दौरान 15 छक्के उड़ाए जोकि बांग्लादेश के खिलाफ भारत का बड़ा रिकॉर्ड है। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 135 रन ही बना पाई और 86 रन से मैच गंवा दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव
बांग्लादेश : परवेज हुसैन इमोन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News