5 विकेट लेकर बोले टिम साउदी- मैं भाग्यशाली था कि पहला टेस्ट भारत में खेला

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 09:29 PM (IST)

कानपुर : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भारत के खिलाफ कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट चटकाए। साउदी ने अपने 80वें टेस्ट में 13वीं बार 5 विकेट चटकाने का कारनामा किया, जिसमें भारत में दूसरी बार 5 विकेट झटकना भी शामिल है। साऊदी ने भारत के खिलाफ यह कारनामा कर कहा कि उन्होंने क्रीज का शानदार इस्तेमाल किया। साऊदी ने नई-पुरानी गेंद से धीमी पिच पर स्विंग हासिल कर प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया।

नई गेंद से उनके जोड़ीदार काइल जैमीसन भी इसमें पीछे नहीं रहे। साउदी भारत में सभी प्रारूपों में काफी क्रिकट खेल चुके हैं और यह उनका तीसरा टेस्ट दौरा है। उन्होंने बल्लेबाजों को आगे आकर खेलने के लिए फुललेंथ गेंदबाजी भी की जो भारतीय नहीं कर सके।

32 साल के इस गेंदबाज ने कहा कि भारत में खेलने के अनुभव से वह ऐसी गेंदबाजी कर पाए। भारत में 2010 में अपना पहला टेस्ट खेलने वाले साउदी ने कहा कि मैं भाग्यशाली रहा हूं कि जब मैं युवा था तब से मुझे दुनिया के इस हिस्से में आकर खेलने का मौका मिला। मेरे करियर में जो शुरूआती गुर मुझे सिखाए गए थे, उससे काफी कुछ सीखा है। 

साउदी का 2018 के बाद से विदेशी तेज गेंदबाज के तौर पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी औसत भी रहा है जिसमें उन्होंने पैट कमिंस, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। वह हालांकि सभी प्रारूपों में खेलते हैं, लेकिन टेस्ट मैच से उनके लगाव का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि वह हमेशा अपने बैग में लाल गेंद रखते हैं, भले ही किसी भी प्रारूप में खेल रहे हों। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News