अगर धोनी का यह आखिरी सीजन है तो मुझे आश्चर्य होगा : केविन पीटरसन

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 05:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी का आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन रहा है। धोनी जहां अपनी टीम की फिनिशर का रोल बखूबी निभा रहे हैं, वहीं उनकी शानदार कप्तानी के चलते चेन्नई 13 में से 7 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। चेन्नई को अब ग्रुप स्टेज में एक और मुकाबला खेलना है और टीम प्लेऑफ में जगह बना पाएगी या नहीं, यह उसी मुकाबले से तय होगा।

हालांकि फैंस की बीच चेन्नई प्लेऑफ में जगह बना पाएगी या नहीं, यह चर्चा कम है और टीम के कप्तान एमएस धोनी को लेकर ज्यादा चर्चा हो रही है। आईपीएल 2023 से शुरू होने से पहली यह अटकलें लगाई जा रही थी कि धोनी का यह आखिरी सीजन होगा और कई क्रिकेट एक्सपर्ट भी धोनी के संन्यास के बारे में बात करते नजर आए। वहीं, धोनी भी इस सीजन  में अपने संन्यास को लेकर कई बार बातों-बातों में संकेत दे चुके हैं, लेकिन वहीं एक मैच में उन्होंने अपने संन्यास को लेकर कहा था कि "यह आप कह रहें है कि मैं संन्यास लूंगा, मै नहीं।" धोनी के संन्यास को लेकर इन्हीं चर्चाओं के बीच अब पूर्व इंग्लैंड बल्लेबाज केविन पीटरसन ने अपनी बात रखी है। उनका कहना है कि धोनी इस सीजन संन्यास लेंगे तो उन्हे आश्चर्य होगा।

पीटरसन ने कहा, “मैं रविवार को धोनी के 'लैप ऑफ ऑनर' के लिए वहां गया था और यह देखना अविश्वसनीय था कि स्टेडियम खचाखच भरा हुआ है। अगर धोनी का यह आखिरी सीजन है तो मुझे बहुत आश्चर्य होगा। मुझे लगता है कि यह इंपैक्ट प्लेयर नियम वास्तव में उनकी काफी मदद करता है, जहां वह 20 ओवर में कहीं भी बल्लेबाजी करना चाहता है तो बल्लेबाजी कर सकते हैं।”

PunjabKesari


धोनी के लिए चोट से उभरने के लिए पर्याप्त समय

आईपीएल 2023 में एमएस धोनी घुटने चोट से जूझते हुए नजर आए हैं। उनको घुटने में चोट सीजन शुरू होने से पहले ही थी लेकिन चोट गंभीर नहीं थी, इसलिए धोनी इस सीजन में हर मैच खेलते हुए नजर आए। हालांकि, धोनी इस दौरान वह कई बार अपने घुटने पर आइसपैक और बैंडेज लगाए हुए नजर आए। धोनी के चोट को लेकर पीटरसन का कहना है कि धोनी के पास चोट से रिकवर करने के लिए पर्याप्त समय हैं और वह अगले सीजन फिर से खेल सकते हैं।

पीटरसन ने कहा, "उनके पास इस सीजन के बाद 8-9 महीने आराम करने का अवसर होगा। वह अपने घुटने को ठीक करें,और खुद को फिट और अगले सीज़न के लिए तैयारी करें। उम्मीद है कि यह आखिरी बार नहीं होगा जब हम धोनी को देखेंगे। मुझे पता है कि हर कोई चाहता है कि धोनी आगे भी खेलें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News