T20 World Cup : ICC ने टूर्नामेंट के लिए इन चार खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 10:27 AM (IST)

मेलबर्न: टी-20 विश्व कप में अकेले भारतीय खिलाड़ी नहीं चोटों से जूझ रहे हैं, ब्लकि भारत के अलावा श्रीलंका, यूएई और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी चोटों का सामना करना पड़ रहा है। इन देशों के खिलाड़ी टी-20 विश्व कप में क्वालीफायर और वार्म-अप मैचों में चोटिल हुए हैं। चोट के चलते आईसीसी ने तीन अलग देशों के चार खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी है।

तेज गेंदबाज कासुन रजिता को टी-20 विश्व कप के लिए श्रीलंकाई टीम में चोटिल दुशमंता चामिरा की जगह शामिल किया गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने तीन अन्य खिलाड़ियों को भी बदलने की मंजूरी दी। टूर्नामेंट की तकनीकी समिति ने कुल चार खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी है। रजिता तेज गेंदबाज चामिरा की जगह लेंगे जो बायें पैर की पिंडली की मांसपेशियों में चोट के कारण बाहर हो गये। रजिता इस समय श्रीलंका में हैं और जितना जल्दी हो सके आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

श्रीलंका के धनुष्का गुणतिलक को बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है जिससे उनकी जगह टीम के रिजर्व खिलाड़ी एशेन बंडारा लेंगे। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) टीम में रिजर्व फहद नवाज चोटिल जवार फरीद की जगह लेंगे। जवार के बाएं पैर में फ्रेक्चर हो गया है। इंग्लैंड के टाइमल मिल्स को रीस टोप्ले की जगह शामिल किया गया है जिनका बायां टखना चोटिल हो गया है। टोप्ले आस्ट्रेलिया में ही हैं। टीम में किसी भी खिलाड़ी को बदलने के लिये टूर्नामेंट की तकनीकी समिति की मंजूरी चाहिए होती है, उसके बाद ही आधिकारिक रूप से खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News