ICC ब्रेंडन टेलर को लगाई फटकार, अंपयार के फैसले पर दी थी यह प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 09:28 PM (IST)

दुबई : जिम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर को हरारे में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच अधिकारियों ने फटकार लगाई है। फटकार के अलावा उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक अवगुण बिंदु भी जुड़ गया है जो गत 24 महीनों में दूसरा अवगुण बिंदु है। 

ऑन-फील्ड अंपायर माराइस इरास्मस और लैंग्टन रुसेरे, थर्ड अंपायर इक्नो चबी और मैच अधिकारी फोस्टर्र मुटिजवा ने टेलर पर आचार संहिता के लेवल 1 के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का आरोप लगाया है, जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष व्यक्त करने से संबंधित है। उल्लेखनीय है कि टेलर ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को दूसरी पारी के 37वें ओवर में विकेटकीपर के हाथों कैच आउट देने के अंपायर के फैसले पर पैड की ओर इशारा करते हुए सिर पकड़कर असंतोष व्यक्त किया था।

टेलर ने उन पर लगे आरोप और कोविड-19 अंतरिम खेल नियमों के अनुसार अमीरात आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंडी पायक्रॉफ्ट और आईसीसी क्रिकेट ऑपरेशन विभाग द्वारा अनुमोदित सजा को स्वीकार किया है। इसलिए मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी। आईसीसी की आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के मामले में कम से कम सजा आधिकारिक फटकार और अधिक से अधिक सजा 50 प्रतिशत मैच फीस और अनुशासनात्मक रिकॉडर् में एक या दो अवगुण बिंदु जुड़ना होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News