जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर ICC ने दिया बड़ा बयान, कही यह बड़ी बात

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 01:07 PM (IST)

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ‘क्रिकेट विविधता के बिना कुछ भी नहीं है।' उसने यह बयान अफ्रीकी मूल के अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मिनियापॉलिस में मौत के बाद वैश्विक स्तर पर चर्चा का विषय बने नस्लवाद के संबंध में दिया है। पिछले सप्ताह एक श्वेत पुलिस अधिकारी डेरेक चॉविन ने फ्लॉयड की गर्दन घुटने से दबा दी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद अमेरिका में हिंसात्मक प्रदर्शन होने लगे थे। 

PunjabKesari
आईसीसी ने शुक्रवार को 90 सेकेंड की एक वीडियो क्लिप पोस्ट की जो इंग्लैंड की 2019 विश्व कप में जीत के आखिरी क्षणों से जुड़ी है। इसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ बारबाडोस में जन्में जोफ्रा आर्चर सुपर ओवर कर रहे हैं। आईसीसी ने ट्विटर पर भेजे गये संदेश में कहा, ‘विविधता के बिना क्रिकेट कुछ भी नहीं है। विविधता के बिना असली तस्वीर आपके सामने नहीं आती।' 

PunjabKesari
इंग्लैंड की टीम ने जब वनडे विश्व कप जीता तो उसका कप्तान आयरिश (इयोन मोर्गन) था। उसकी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन न्यूजीलैंड में जन्में आलराउंडर (बेन स्टोक्स) ने किया। उसके स्पिनर (मोईन अली और आदिल राशिद) पाकिस्तानी मूल के थे और उसका एक सलामी बल्लेबाज (जैसन रॉय) दक्षिण अफ्रीकी मूल का था। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और दो बार टी20 विश्व कप विजेता कप्तान डेरेन सैमी सहित प्रमुख क्रिकेटरों ने हाल में खेल में नस्लवाद पर बात की। सैमी ने तो आईसीसी से अश्वेत क्रिकेटरों के समर्थन में सामने आने का आग्रह किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News